Raigarh: संगीतमय पार्थिव शिवलिंग रूद्राभिषेक का आयोजन 31 जुलाई को अग्रोहा भवन में

0
272

भोले के दिवाने परिवार द्वारा किया जा रहा भव्य कार्यक्रम
आमगांव महाराष्ट्र से आये शिव भक्तों द्वारा दिया जाएगा आकर्षक प्रस्तुति

रायगढ़। भोले के दिवाने परिवार द्वारा अग्रोहा भवन में 31 जुलाई को संगीतमय पार्थिव शिवलिंग रूद्राभिषेक का आयोजन किया जाएगा है जिसमें आमगांव महाराष्ट्र से आये शिव भक्तों द्वारा आकर्षक प्रस्तुति दी जाएगी। इसमें शिव पार्वती के रूप में विशेष प्रस्तुति रहेगी नित्य नाटिका के रूप में. साक्षात शिव और पार्वती के गेट अप में बहुत ही शानदार प्रस्तुति भी इस प्रोग्राम में इस बार जोड़ा गया है। कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से प्रारंभ किया जाएगा।











शिव भोले के दीवाने ग्रुप आमगांव द्वारा महारुद्राभिषेक संगीतमय तरीके से किया जायेगा । उपरोक्त ग्रुप द्वारा मूर्ति रूप में 07 पार्थिव ज्योतिर्लिंग साजसज्जा कर लाये जायेगे जिनका महारुद्राभिषेक किया जायेगा । एक ज्योतिर्लिंग में चार जजमान ऐसे 07 ज्योतिर्लिंग में टोटल 28 जोड़े का बैठना सुनिश्चित हुआ है। 7 ज्योतिर्लिंग में 28 जोड़े याने 56 लोग इस महाआयोजन में हिस्सा लेंगे। 28जोड़े होने के बाद अतिरिक्त जजमान के नाम नहीं लिये जायेगे ऐसा सुनिश्चित हुआ है ।

आयोजन के पश्चात प्रसाद भोज का भी आयोजन करना निश्चित हुआ है। जो जजमान नहीं बनना चाहते वो सहयोग राशि दे कर भी इस महाआयोजन का हिस्सा बन सकते है। सहयोग राशि स्वेक्षा अनुसार होगी। महारुद्राभिषेक में लगने वाले सामान जैसे दूध, दही. घी, फ़ुल, बेलपत्री, ज्यूस या प्रसाद भोज इत्यादि में सहयोग कर भी कोई भी इस महाआयोजन का हिस्सा बन सकता है।

जजमान अपने परिवार के लोगों को साथ ला सकता है। इस महाआयोजन मै अभिषेक हेतु सभी सामग्री हमारे द्वारा दी जावेगी। यजमान के अलावा जितने भी श्रद्धालुगण आयोजन में आयगे वो जल से शिवलिंग का अभिषेक कर पायेगे जैसा कि प्रदीप मिश्राजी ने कहा है शिवजी को १ लोटा जल हर समस्या का हल। आयोजित इस महायोजन का हिस्सा बने और महादेव का आशीर्वाद प्राप्त करें।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here