Raigarh: जेसीआई रायगढ़ सिटी द्वारा दिव्यांग बच्चों को दिखाया गया जादूगर का शो

0
277

रायगढ़ टॉप न्यूज 13 जून 2024। शहर की जानी-मानी सामाजिक संस्था जेसीआई रायगढ़ सिटी अपने उत्कृष्ट सामाजिक एवं व्यक्तिगत विकास से संबंधित कार्यों के लिए हमेशा से ही अग्रणी रही है । संस्था द्वारा समय-समय पर अनेक प्रकार के जन उपयोगी कार्यक्रम आयोजित कारण जाते रहते हैं ।

इसी परिप्रेक्ष्य में संस्था द्वारा रायगढ़ शहर के विभिन्न बाल आश्रमों से दिव्यांग बच्चों को स्थानीय गोपी टॉकीज रायगढ़ में विगत कई दिनों से संचालित भारत के सुप्रसिद्ध जादूगर शंकर सम्राट द्वारा संचालित यादव का शो दिखाया गया । इसमें लगभग 250 के आसपास बच्चों को जादू का शो दिखाते हुए उनका मनोरंजन किया गया एवं साथ ही उन बच्चों के जलपान की समुचित व्यवस्था भी संस्था द्वारा की गई । हमारे पुरातन शास्त्रों में यह कहावत है कि यदि ईश्वर को ढूंढना है तो दीन दुखियों के द्रवित हृदय में ढूंढो । संस्था द्वारा इसी कहावत को चरितार्थ करते हुऐ में दिव्यांग बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने का एक छोटा सा प्रयास किया गया । जादूगर की जादूगरी को देखते हुए इन बच्चों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था ।











जादूगर शंकर सम्राट ने इन बच्चों को अपनी जादूगरी से बिल्कुल मंत्रमुग्ध कर दिया था । जब जादूगर से यह पूछा गया कि उन्हें इन बच्चों को अपने करतब दिखाकर कैसा लगा तो उनका भी यही कहना था कि इन बच्चों में वह भगवान का रूप देखते हैं और उनके सामने अपनी कला का प्रदर्शन करके उन्हें विशेष आत्मिक अनुभूति हुई, और इसके लिए वह संस्था के अत्यंत शुक्रगुजार हैं की ऐसी सामाजिक संस्थाएं जब तक जीवित हैं तब तक मानवता का परचम लहराता रहेगा ।

संस्था की ओर से इस कार्यक्रम के प्रोग्राम डायरेक्टर जेसी विकास दारूका जी थे । इस कार्यक्रम की रूपरेखा जेसीआई रायगढ़ सिटी के वाइस प्रेसिडेंट ऑफ ट्रेनिंग जेसी आकाश अग्रवाल (दुल्हन साड़ी) के तत्वाधान में तैयार की गई । संस्था के अध्यक्ष जेसी सीए विकास अग्रवाल, आई.पी.पी. जेसी नितेश अग्रवाल, सचिव जेसी सुमित बट्टीमार के संयुक्त मार्गदर्शन में संस्था आगे भी अनेक प्रकार के जनहित उपयोगी कार्यक्रम लेकर आएगी । उक्त जानकारी संस्था के पीआरओ जेसी सुमन दत्ता ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी ।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here