रायगढ़:फाल्गुन उत्सव भजन संध्या में देश के प्रसिद्व भजन प्रवाहक जयशंकर चौधरी,अंजलि द्विवेदी और अधिष्ठा-अनुष्का आमंत्रित

0
42

बुधवार 15 फरवरी को श्री श्याम बगीची रायगढ़ में निर्मित विशाल पंडाल में होगा भजन संध्या का आयोजन अखण्ड जोत,भव्य दरबार,छप्पन भोग व इत्र वर्ष

सुबह 8:30 बजे श्री राम मंदिर गाँधी गंज से निकलेगी भव्य और विशाल निशान यात्रा हजारों को संख्या में भक्त निशान उठाएंगे













रायगढ़ 13 फरवरी : रायगढ़ नगर में फागुन माह के अवसर पर श्री श्याम दीवानो, श्यामभक्तों द्वारा श्री श्याम निशान यात्रा और भजन संध्या आयोजन बुधवार 15 फरवरी को किया गया है। यह फाल्गुन में शानदार तीसरा वर्ष है। निशान यात्रा सुबह 8:30 बजे श्री राम मंदिर गांधी गंज से प्रारंभ होगी और नगर भ्रमण करते हुए श्री श्याम मंदिर रायगढ़ पहुंचेगी जहां बाबा को निशान अर्पित किए जाएंगे। शाम को श्री श्याम बगीची में निर्मिति भव्य व विशाल दरबार मे देश के सुप्रसिद्ध भजन प्रवाहक जयशंकर चौधरी (कोलकाता),अंजलि द्विवेदी (चंडीगढ़) और अधिष्टा अनुष्का अपनी मधुर आवाज में बाबा श्याम को रिजाएँगे।

श्री श्याम दीवाने के सदस्यों ने बताया कि फाल्गुन के अवसर पर यह श्री श्याम दीवानों द्वारा तीसरा वर्ष है। जिसके लिए कुछ माह पूर्व से ही से तैयारियां प्रारंभ कर दी गयी थी। कल 15 फरवरी बुधवार को सुबह 8:30 बजे श्री राम मंदिर गांधी गंज से निशान यात्रा निकाली जाएगी। जो नगर भ्रमण करते हुए श्री श्याम मंदिर जाएगी। जिसके लिए जगह-जगह से झांकियां,ढोल-नगाड़े और धमाल खास तौर पर बुलाए गए हैं। शाम को श्री श्याम बगीची रायगढ़ में 7:30 से भव्य कीर्तन का आयोजन किया गया है। जिसमें बाबा का भव्य दरबार सजाया जाएगा। जिसमे अखण्ड जोत, इत्र वर्षा, छप्पन भोग आदि बाबा श्याम को लगाए जाएंगे।

निशान यात्रा में हजारों की संख्या में श्यामभक्त निशान उठाएंगे। लगभग 1500 से अधिक निशान बनाये गए है। किर्तन में बाहर से आने वाले श्यामप्रेमियो के लिए भोजन आदि की व्यवस्था भी की गई है।आयोजको ने अधिक से अधिक श्यामप्रेमी भक्तों को निशान यात्रा में शामिल होने और भजन संध्या में पधार में भजनों का आनंद लेने का आग्रह किया है।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here