Raigarh: कुदरत की चीजों का संरक्षण में दें योगदान- सुनील रामदास

0
136

सर्वत्र वृक्षारोपण का महाअभियान

रायगढ़। पौधारोपण व वृक्षारोपण के महाअभियान को विगत एक दशक से सुप्रसिद्ध रामदास द्रौपदी फाउंडेशन टीम के चेयरमैन समाजसेवी सुनील रामदास विगत एक दशक से रवानी दे रहे हैं। इसी का ही प्रतिफल है कि अब स्कूल के मासूम बच्चे भी अपने कोमल हाथोंं से पौधारोपण कर रहे हैं। वहीं शहर से लेकर गाँवों तक के सभी वर्ग के लोग भी इन दिनों पौधारोपण व वृक्षारोपण के कार्य में अब अपनी सहभागिता देने लगे हैं। फाउंडेशन चेयरमैन सुनील रामदास का कहना है कि यूँ तो कुदरत की हर चीजें अनमोल है। इसके संरक्षण में हर व्यक्ति को अपना योगदान अवश्य देना चाहिए।वर्तमान में पर्यावरण असंतुलन होने की वजह से इसका प्रभाव पूरे विश्व में देखा जा रहा है। जिस पर नियंत्रण निहायत जरुरी है। वहीं इसके लिए प्रमुख विकल्प पौधारोपण व वृक्षारोपण करना साथ ही इसके संरक्षण के लिए भी हर संभव प्रयास करना ताकि भविष्य में इसका सुखद परिणाम सभी विश्व समाज को मिले। इन्हीं संकल्पों को नवरुप देने के प्रयोजन से फाउंडेशन टीम की ओर से पूरे जिले में पौधारोपण व वृक्षारोपण अभियान को महत्व दिया जा रहा है।











सेंट ऐंस कॉन्वेंट स्कूल में वृक्षारोपण

रामदास फाउंडेशन टीम प्रमुख राम यादव के विशेष मार्गदर्शन में वृक्षारोपण महाअभियान के अंतर्गत विगत दिवस शहर के सेंट ऐंस कान्वेंट एंड वूमेन हॉस्टल ढिमरापुर रायगढ़ में वृक्षारोपण व पौधारोपण का कार्य किया गया है। जहाँ हॉस्टल प्रमुख सिस्टर बेर्नाडेत्ता एक्का, सिस्टर जिबिता नायक थीं साथ ही
इस नेक कार्य में मारवाड़ी ब्राह्मण महिला समिति से अध्यक्ष रमा – दीपक शर्मा, सचिव मीरा विजय शर्मा, संरक्षक सुनीता दुर्गेश शर्मा, उपाध्यक्ष ममता राजेश शर्मा, उपाध्यक्ष रजनी प्रवीण शर्मा, कार्यकारिणी सोनल शर्मा,और मारवाड़ी ब्राह्मण समाज से अध्यक्ष प्रवीण शर्मा, पूर्व अध्यक्ष विजय वीरभान शर्मा, उपाध्यक्ष राहुल शर्मा, गोपाल शर्मा, राजेश शर्मा, विक्रांत शर्मा, कोषाध्यक्ष अजय शर्मा, कृष्णा शर्मा की भी सहभागिता रही।

मुक्तिधाम में भी लगाए गए 50 पेड़ 

वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत फाउंडेशन टीम के सदस्यों ने शहर वार्ड -3 के मुक्तिधाम में भी छायादार 50 पेड़ लगाए ।वहीं इस अवसर एल. ढेर गुरूजी, सरजू अजगल्ले, बजरंग ब्रज, मंगलू यादव, सारुख खान, संजय, गोलू टंडन कपिल, टंडन आ आशीष टंडन, संजू, संदीप, अनिल, रामशरण और फोटोग्राफर हरि की विशेष उपस्थिति रही। वहीं उपस्थित सभी लोगों ने रामदास द्रौपदी फाउंडेशन टीम के इस अभिनव पहल की बेहद सराहना की साथ ही सभी ने वृक्षारोपण को संरक्षित करने का भी संकल्प लिया।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here