Raigargh News: मजदूर देश के विकास के आधार स्तंभ हैं, उनका सम्मान हमारा कर्तव्य है – उत्तरी गणपत जांगड़े, विधायक

0
34

रायगढ़ टॉप न्यूज 6 मई। शहर के स्थानीय अभियंता भवन में भारतीय कामगार संघ, रायगढ़ के द्वारा श्रमिक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। उक्त सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सारंगढ़ विधायक उत्तरी गणपत जांगड़े, विशिष्ट अतिथि रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक, कांग्रेस नेता गणपत जांगड़े ,वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी एवं वरिष्ठ पत्रकार व नागरिक सहकारी मर्यादित रायगढ़ डायरेक्टर प्रेम नारायण मौर्य थे।

सर्वप्रथम संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के छायाचित्र पर पुष्पहार अर्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसके पश्चात मुख्य अतिथियों का पुष्प गुच्छ से स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम को गति देते हुए उद्बोधन की कड़ी में रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक ने उक्त आयोजन के लिए आयोजक महादेव पड़िहारी को धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि श्रमिको के विकास के बगैर कोई भी कार्य नही हो सकता । सभी तरह के विकास कार्यों में श्रमिक का योगदान महत्वपूर्ण होता है।

















वही वरिष्ठ पत्रकार सुभाष त्रिपाठी ने भी श्रमिकों की भूमिका और समाज निर्माण में उनके योगदान के बारे में अपने विचार व्यक्त किए और उन्हें इस सम्मान के लिए शुभकामनाएं दी। इसके बाद वरिष्ठ पत्रकार व नागरिक सहकारी बैंक मर्यादित , रायगढ़ के डायरेक्टर प्रेम नारायण मौर्य ने अपने उद्बोधन में कहा कि महादेव पड़िहारी का यह आयोजन अत्यंत सराहनीय है। इनके द्वारा लगातार ऐसे कार्यक्रम किए जाते रहे हैं। कार्य कैसा भी हो श्रमिको की सहभागिता अनिवार्य रहती है। ऐसे सम्मान कार्यक्रमों से मजदूरों में एकता बनी रहेगी और उनमें आत्मसम्मान का भाव भी विकसित होगा । श्री मौर्य ने श्रमिकों के कल्याणार्थ एकजुट होकर चर्चा परिचर्चा कर उनके सामाजिक और आर्थिक उत्थान पर विमर्श करने की जरूरत पर बल दिया । उन्होंने यह भी कहा कि अगर श्रमिको का सम्मान होता है तो उनको और आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

अंत में मुख्य अतिथि सारंगढ़ विधायक उत्तरी गणपत जांगड़े ने अपने उद्बोधन में कहा कि 1 मई को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जाता है और हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अपील पर हम सभी ने बोरो बासी खा कर मजदूरों को सम्मान किया । हमें हमेशा मजदूरों का सम्मान करना चाहिए, क्योंकि मजदूर देश के विकास के आधार स्तंभ हैं। हर छोटे बड़े कामों में मजदूर की भूमिका होती है। यह सम्मान मजदूरों का हक है। आज हमर छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल से हमारी छत्तीसगढ़ी संस्कृति उभर कर सामने आ रही है। वही श्रमिकों के साथ, समाजसेवा, पढ़ाई, खेल और पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।अंत में भारतीय कामगार संघ रायगढ़ के अध्यक्ष महादेव पड़िहारी ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों का डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का छाया चित्र भेंट कर उनका सम्मान किया।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here