रायगढ़: कलेक्टर के निर्देश के बाद राजस्व के विवादित मामलों में एक्शन में तहसीलदार

0
29

रायगढ़। रायगढ़ कलेक्टर के निर्देश के बाद राजस्व के विवादित मामलों में एक्शन में तहसीलदार, लंबित मामलों में स्पॉट पर पहुंच कर रहे निपटारा कर रहें हैं जिससे लोगों को राहत मिल रही है।

जिले में नवपदस्थ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश के बाद राजस्व के मामले में प्रशासनिक अधिकारी अब पूरी ऊर्जा से कार्य करते हुए कई विवादित मामलों का निपटारा कर रहे हैं। विदित रहे कि वर्षों से सीमांकन, अवैध कब्जा, बटांकन और रजिस्ट्री के बाद भी निजी जमीन पर भूस्वामी को कब्जा ना मिलने की शिकायत लंबे अरसे से देखी जा रही थी। कलेक्टर ने ऐसे लंबित मामलों का जल्द से जल्द निपटारा करने का निर्देश दिया था जिसके बाद राजस्व के कई मामलों का निपटारा तेजी से होना शुरू हो गया। तहसीलदार स्वयं मौके पर पहुंच रहे हैं और विवादित प्रकरणों का निपटारा कर पटाक्षेप रहे हैं।











ऐसे ही एक मामले में पुसौर क्षेत्र से जुड़े भूमि स्वामी को कब्जा दिलाया गया है। पुसौर में जहां गुरुवार को एक व्यक्ति की जमीन पर दस साल से किसी और का कब्जा बताया जा रहा था और कब्जाधारीयों की वजह से सीमांकन के लिए गई राजस्व टीम को बैरंग लौटना पड़ा था जिसके बाद गुरुवार को एक्शन लेते हुए तहसीलदार एनके सिन्हा स्वयं मौके पर पहुंचे और सीमांकन प्रक्रिया पूर्ण कराई। इसी प्रकार रायगढ़ तहसीलदार लोमेश कुमार मिरी ने एक ऐसे ही विवादित मामले का निपटारा किया जिसमें कुछ लोग भूस्वामी को बेवजह परेशान करते हुए उसे अपने हक की भूमि पर बॉउंड्रीवाल निर्माण नहीं करने दे रहे थे।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here