सड़क हादसे में बाल बाल बचे मंत्री उमेश पटेल, पीछे चल रही फॉलो गाड़ी ने मंत्री की गाड़ी को ठोका

0
28

बिलासपुर। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उनके काफिले के साथ सुरक्षा के लिए चल रहे फॉलो गाड़ी ने ही उनकी गाड़ी को ठोकर मार दी। जिससे उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर में जा टकराई। दुर्घटना में मंत्री उमेश पटेल के पैर व सिर में मामूली चोंट लगी है। घटना हिर्री थाना क्षेत्र की है।

प्रदेश के उच्च शिक्षा व तकनीकी शिक्षा मंत्री उमेश पटेल बीती रात राजधानी रायपुर से रायगढ़ के खरसिया विधानसभा क्षेत्र स्थित गृहग्राम नंदेली जा रहे थे। मंत्री उमेश पटेल सरकारी फार्च्यूनर गाड़ी (Cg 02 af 0002) में सवार थे। उनकी गाड़ी के आगे- पीछे उनकी सुरक्षा के लिए फॉलो वाहन भी चल रहे थे। मंत्री पटेल का काफिला जब रायपुर- बिलासपुर नेशनल हाईवे पर सरगांव के पास स्थित भोजपुरी टोल प्लाजा से क्रॉस होकर बिलासपुर की तरफ बढ़ रही थी, उस दौरान वह वाहन में ही भोजन कर रहे थे। उन्हें भोजन करता देख उनके वाहन चालक ने गाड़ी की रफ्तार धीमी कर ली। जैसे ही मंत्री की गाड़ी की रफ्तार धीमी हुई पीछे चल रहे फॉलोगार्ड वाहन का चालक अपनी गाड़ी की गति नियंत्रित नही कर पाया। और उसने पीछे से मंत्री की फार्च्यूनर गाड़ी को ठोकर मार दी। जिससे मंत्री की गाड़ी भी अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा भिड़ी।











दुर्घटना में मंत्री के सर व पैर में मामूली चोटें आई। जिसके बाद मंत्री रिंग-रोड़ स्थित अस्पताल पहुँचे और चेकअप करवाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनकी स्थिति सामान्य होने के चलते छुट्टी दे दी गई। हालांकि उनके पैर में पट्टा भी बांध दिया गया। जिसके बाद मंत्री आराम करने के लिए छतीसगढ़ भवन पहुँचे। जहां बड़ी संख्या में उनके समर्थक डॉक्टरों की टीम लेकर पहुँचे। यहां भी डॉक्टरों की टीम ने उन्हें चेक किया। हादसे की खबर मिलने पर पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, प्रदेश कांग्रेस सचिव चिका विवेक वाजपेयी, कांग्रेस जिला ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी भी पहुँचे। पर पुलिस व प्रशासन से कोई भी अधिकारी मंत्री का कुशलक्षेम जानने नही पहुँचा। कुछ देर विश्राम करने के पश्चात मंत्री उमेश पटेल देर रात ही नंदेली के लिए निकल गए।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here