Jashpur News: घरेलू विवाद में अपनी पत्नी के उपर माचिस से आग लगाकर जलाने वाले आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
26

जशपुर। घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 27.02.2023 को 30 वर्षीय प्रार्थिया ने थाना सिटी कोतवाली जशपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई कि इसे इसकी भतीजी ने फोन से बताई कि उसकी मॉं उम्र 40 साल को पिताजी संतोष विष्वकर्मा ने माचिस से आग लगा दिया है, जिसे ईलाज हेतु जिला चिकित्सालय जशपुर में भर्ती किये हैं, तब प्रार्थिया ने अस्पताल जाकर ईलाजरत बड़ी बहन से पूछी तो वह बताई कि इसके पति संतोष विष्वकर्मा आये दिन शराब पीकर घरेलू संबंधी छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई-झगड़ा मारपीट करते रहते हैं, दिनांक 27.02.2023 के शाम को संतोष विष्वकर्मा शराब पीकर लगभग 08ः30 बजे घर में आये और झगड़ा कर अपने पूरा कपड़ा को घर के आंगन में निकाल दो, मैं जला देता हूं बोलने लगा जिस पर पीड़िता ने उसके कपड़े को आंगन में निकाल दी तब संतोष विष्वकर्मा उसे जला रहा था। पीड़िता द्वारा कपड़े को जलाने से मना करने पर वह पीड़िता के ही पहने कपड़े पर माचिस की तिल्ली से आग लगा दिया जिससे उसके पेट, कमर से नीचे तक पैर में जल गई है। बीच-बचाव करने के दौरान इसकी रिष्तेदार के अंगुली एवं बांया पैर जल गया है। संतोष विष्वकर्मा द्वारा जान से मारने की नियत से अपनी माचिस जलाकर आग लगा दिया है। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर धारा 307 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान थाना सिटी कोतवाली जशपुर द्वारा तत्परतापूर्वक कार्यवाही कर प्रकरण के आरोपी संतोष विष्वकर्मा को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर उक्त अपराध को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त माचिस एवं पीड़िता के जले हुये कपड़े को जप्त किया गया। आरोपी संतोष विष्वकर्मा उम्र 42 साल निवासी तपकरा बाधरकोना को दिनांक 01.03.2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।











प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक के.पी. सिंह, प्र.आर. 347 मनोज सिंह, आर. विरेन्द्र तेंदुआ, आर. अमित भगत, आर. नारायण सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here