जशपुर: 15 हाथियों के दल ने गांव में मचाया आतंक…मकानों को किया क्षतिग्रस्त…

0
34

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में 15 हाथियों के झुंड ने ग्रामीणों का बुरा हाल कर दिया है। गांव के दर्जन भर घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। वन विभाग को ग्रामीणों ने सूचना दी। वनविभाग लगातार हाथियों के निगरानी में जुटा हुआ है। ग्रामीणों को जंगल की ओर ना जाने की नसीहत दी गई है।

ओडिशा और झारखंड की अंतरराज्यीय सीमा पर स्थित तपकरा वन परिक्षेत्र में इन दिनों 15 हाथियों ने डेरा जमाया हुआ है। हाथी खेतों में मौजूद फसल के साथ घरों को भी निशाना बना रहें हैं। बीते 24 घंटे के दौरान हाथियों ने 5 घरों को तोड़ा है। जानकारी के अनुसार बीते एक सप्ताह से तपकरा और कुनकुरी वन परिक्षेत्र में 8 हाथी डेरा जमाएं हुए थे। इसी बीच ओड़िशा से 7 हाथियों का एक दल और घुस आने से इनकी संख्या 15 हो गई है। इन हाथियों ने बीते 24 घंटे में तपकरा रेंज के दाईजबहार, साजबहार और कंदईबहार में 5 घरों को तोड़ दिया है।











घटना की सूचना पर वन और राजस्व विभाग के कर्मचारी पहुंचें और क्षतिपूर्ति राशि देने के लिए प्रकरण तैयार करने में जुटे रहे। इस बीच वनविभाग ने हाथियों की हलचल की जानकारी देते हुए स्थानीय रहवासियों से जंगल से दूर रहने की सलाह दी है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here