धरमजयगढ़-पत्थलगांव-लोहरदगा रेल मार्ग के सर्वे के निर्देश…सांसद श्रीमती गोमती साय की अथक मेहनत का परिणाम

0
38

जशपुर। जशपुर जिले के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। यहां के लोगों का पुराना सपना अब साकार होने वाला है इसके लिए सरकार ने पहल भी की है। दरअसल, रेलवे मंत्रालय ने जशपुर कलेक्टर को पत्र लिखकर रेल लाइन सर्वे के लिए कहा है। रेलवे मंत्रालय ने धरमजयगढ़-पत्थलगांव-लोहरदगा रेल मार्ग के फाइनल लोकेशन सर्वे के लिए कलेक्टर जशपुर को पत्र लिखकर इसका फाईनल लोकेशन सर्वे के लिए लिखा है।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की ओर से लिखे गए पत्र छत्तीसगढ़ और झारखंड के कलेक्टर्स को भेजे गए हैं, जिसमें कलेक्टर रायगढ़, जशपुर के की थी। अलावा गुमला, सिमडेगा और लोहरदगा कलेक्टर के नाम है। इसके बाद कलेक्टर जशपुर ने इस आशय का पत्र जिले के सभी एसडीएम को भेजकर काम में प्रगति करने के निर्देश दिए हैं। पत्र में स्पष्ट कहा गया है कि सर्वे दलों को नियानुसार उनका सहयोग करें ताकि रेलवे के सर्वे के इस काम को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।











कुछ दिन पहले ही गोमती साय ने रेल मंत्री इसके बाद प्रधानमंत्री से इस संबंध में चर्चा की थी। उन्होंने धरमजयगढ़ लोहरदगा रेलमार्ग को फोकस करते हुए अपनी मांग रखी थी। जशपुर में स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद से ही रेल की सुविधा नहीं है और यहां के कई ऐसे लोग भी मिल जाते हैं जो रेल को देखे तक नहीं हैं। ऐसे लोगों के सालों पुराना सपना अब साकार होने की स्थिति में आ गई है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here