जेएसपी फाउंडेशन की उड़ान योजना से मिलेगा बालिकाओं को कंप्यूटर प्रशिक्षण

0
100

रायगढ़ टॉप न्यूज 20 अगस्त। डिजीटल इंडिया मिशन के साथ कदम से कदम मिलाते हुए अपने कंप्यूटर साक्षरता कार्यक्रम उड़ान के अंतर्गत जेएसपी फाउंडेशन ने युवाओं को कंप्यूटर प्रशिक्षण देने की श्रृंखला को और भी आगे बढ़ाया है। महिला सशक्तिकरण की दिशा में काम करते हुए जेएसपी फाउंडेशन द्वारा शहर में बालिकाओ के लिए निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र शुरू किया गया है। यहां अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा बालिकाओं को कंप्यूटर प्रशिक्षण दिया जाएगा।
जेएसपी फाउंडेशन द्वारा शहर के कोष्टापारा क्षेत्र में कंप्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम उड़ान की शुरूआत की गई है। उद्घाटन समारोह में महापौर श्रीमती जानकी काटजू ने जेएसपी फाउंडेशन द्वारा की गई इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि युवाओं को इस अवसर का लाभ उठाते हुए आत्मनिर्भर बनने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसे अनेक उदाहरण हैं, जहां सामान्य पृष्ठभूमि से आने वाले युवाओं ने अपनी मेहनत और लगन से बड़ा मुकाम हासिल किया है। ऐसा प्रयास करने वाले युवाओं के लिए जेएसपी फाउंडेशन द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा निशुल्क प्रशिक्षण काफी मददगार साबित होगा।

जिंदल स्टील एंड पॉवर रायगढ़ संयंत्र के सीएसआर प्रमुख रोचक भारद्वाज ने क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के प्रति जेएसपी फाउंडेशन की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि कंपनी के चेयरमैन नवीन जिंदल एवं जेएसपी फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्रीमती शालू जिंदल के नेतृत्व में समाज के हर वर्ग के जीवनस्तर को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने प्रशिक्षार्थियों से इस केंद्र का पूरा लाभ उठाते हुए मन लगाकर सीखने की अपील की।











पंडित किशोरी मोहन त्रिपाठी शासकीय कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर एनएम गरड़िया ने छात्राओं को संबोधित करते हुए वर्तमान दौर में कंप्यूटर ज्ञान की अनिवार्यता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने जेएसपी फाउंडेशन द्वारा की गयी इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि इससे बड़ी संख्या में छात्राएं लाभान्वित होंगी। सेठ किरोड़ीमल शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. प्रीतिबाला बैस ने कंप्यूटर ज्ञान के महत्व को रेखांकित किया। डॉ. आनंद शर्मा ने जेएसपी फाउंडेशन द्वारा अंचल के विकास में दिए जा रहे योगदान की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन जितेन्दर पाल सिंह घई ने किया। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद प्रभात साहू, प्रोफेसर तापस चटर्जी, बैजनाथ गुप्ता सहित सीएसआर टीम उपस्थित रही।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here