रायगढ़ में नहीं थम रहा कोरोना का रफ्तार, आज फिर 9 नये मरीज मिले… 8 रायगढ़ शहरी क्षेत्र तो एक पुसौर से, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 39

0
83

रायगढ़ में नहीं थम रहा कोरोना का रफ्तार, आज फिर 9 नये मरीज मिले… 8 रायगढ़ शहरी क्षेत्र तो एक पुसौर से, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 39
छत्तीसगढ़ में आज 27 नये मरीज, सबसे ज्यादा मरीज रायगढ़ से मिला, देखें कहां से मिले कितने मरीज

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना ने अपने पैर पसार दिए हैं,प्रदेश में रोजाना कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक सोमवार 2 जनवरी को कुल 27 नए कोविड संक्रमितों की पहचान की गई है जिसमे सर्वाधिक रायगढ़ में 9,दुर्ग से 5 बालौद 1, बेमेतरा 2 ,रायपुर में 4,धमतरी 1,कोरिया 2,बस्तर और सुकमा से 1 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है ।इस तरह अब छत्तीसगढ़ में आज कुल 27 एक्टिव केसेस सामने आए हैं।











रायगढ़ में आज 9 संक्रमित मरीजों कि पुष्टि :- बीते कुछ दिनों से रायगढ़ जिले से लगातार केसेस सामने आ रहे हैं,वहीं आज 2 जनवरी को जिले से 9 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई ।

रायगढ़ में कुल 39 एक्टिव केसेस:- स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार दुर्ग में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 20, रायगढ़ 39, मानपुर मोहला चौकी 1, बालौद 1 रायपुर में 17बलौदा बाजार 2, धमतरी 1,जांजगीर चम्पा 2,राजनांदगांव में 1,सुकमा 1,कोरिया 3 सूरजपुर में 2, बस्तर 8,टोटल एक्टिव केसेस सामने आए हैं। इस तरह प्रदेश में अब कुल मरीजों की संख्या 107 पहुंच चुकी है।

दो गज की दूरी मास्क है जरूरी:-
एक बार फिर मास्क की जरूरत महसूस की जाने लगी है। इसके साथ-साथ दो गज की दूरी रखना भी सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक जान पड़ता है। हालांकि विशेषज्ञों की मानें तो इस बार का कोरोना वायरल जान लेने जितना खतरनाक या घातक नही माना गया है। इसके बावजूद पहले से बीमार मरीजों को यह संक्रमण भारी पड़ सकता है।

सर्दी खांसी जैसे लक्षण ना करें नजरअंदाज:- स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए अस्पतालों को दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। स्वास्थ्य संस्थान संचालकों को सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़त मरीजों की कोरोना जांच के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को भी सावधानी बरतने की जरूरत है। घर से मास्क पहनकर ही बाहर निकले। सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण है तो कोरोना की जांच अवश्य कराएं।

 















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here