Raigarh News: आवश्यकता के अनुरूप हो वार्डों में कार्य, कचरा का उठाव प्रतिदिन हो नियमित

0
1

रायगढ़ टॉप न्यूज 29 जनवरी। सोमवार को कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी ने वार्ड क्रमांक 9 और 10 का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने डंप साइट से नियमित कचरा का उठाव करने और आवश्यकता के अनुरूप वार्डों में निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए।
बाघ तालाब के पास से निरीक्षण शुरू हुआ। तालाब के पचरी के किनारे कचरे के ढेर मिले। इसपर कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने कचरे को तत्काल उठाने के निर्देश संबंधित सफाई दरोगा को दिए। पार्षद मोहम्मद नवाब खान नब्बू ने बाघ चौक और फिल्टर प्लांट के किनारे सौंदर्यीकरण करने की मांग की। इसपर कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने चौक की साफ सफाई करने और निर्माण एवं सौदर्यीकरण के लिए एस्टीमेट बनाने संबंधित इंजीनियर को निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान फंड की उपलब्धता और कार्य की आवश्यकता को देखते हुए ही वार्डों में बिजली, सड़क, नाली, सौंदर्यीकरण कार्य करवाने की बात कही। इसके बाद इंटेकविला गली, भानुप्रताप कॉलोनी, कसेर गली, मधुबन और मुर्गा पाठ का निरीक्षण किया गया।

 

निरीक्षण के दौरान वार्ड में हो रहे सड़क निर्माण का जायजा लिया गया और गुणवत्ता के साथ समय पर निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद वार्ड क्रमांक 10 का निरीक्षण किया गया। मोदीपारा से निरीक्षण शुरू हुआ। इस दौरान पूरी बगीचा, टिकरापारा, राजीव गली, नयागढ़ी का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मोदीपारा, मधुबन में डंप साइड दिखे, जहां कचरे का ढेर था। इसपर कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने डंप साइट को खत्म करने और कचरे का नियमित उठाव करने के निर्देश संबंधित सफाई दरोगा को दिए। वार्ड में सड़क, नाली निर्माण के संबंध में भी जानकारी ली गई। पार्षद रंजना पटेल ने वार्ड के संबंध में संपूर्ण जानकारी दी।

 

निरीक्षण के दौरान सड़क पर डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने वाली रिक्शा दीदी मिली, जिन्हें सिटी बजाकर घरों से सूखा एवं गीला कचरा अलग-अलग लेने और लोगों को अलग-अलग कचरा देने के लिए प्रेरित करने एवं समझाइश देने की बात कही। समझाइश के बाद कचरा बाहर फेंकने वाले और सूखा और गिला कचरा अलग अलग नहीं देने वालों के खिलाफ जुर्माना कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने वार्ड क्रमांक 9 और 10 में शत प्रतिशत डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान निगम के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, मिशन प्रेरक उपस्थित थे।

गली मोहल्ले में भी लगे झाड़ू
निरीक्षण के दौरान मुख्य मार्ग पर लगने वाले झाड़ू के संबंध में चर्चा की गई। इस दौरान सफाई दरोगा श्रीमती कविता बेहरा ने बताया कि सर्किट हाउस से मुख्य मार्ग में झाड़ू लगाते हुए बाग तालाब तक झाड़ू लगाया जाता है। इस पर समय पर झाड़ू लगाने और मुख्य मार्गों के बाद वार्ड के अंदर गली मोहल्ले में भी झाड़ू करने के निर्देश दिए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here