रायगढ़ टॉप न्यूज 9 जनवरी2023/ गायक गीत गाते हैं, संगीतकार संगीत देते हैं, स्क्रिप्ट राइटर स्क्रिप्ट लिखते हैं,एक्टर अभिनय करते हैं,निर्माता प्रोड्यूस करते हैं लेकिन कोई विलक्षण प्रतिभा ऐसी होती है जिनमे ये सभी गुण विद्यमान होती है,ऐसे ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी कलाकार हैं गायक, संगीतकार, एक्टर,राइटर,निर्माता नितिन दुबे जी जिनके गीत लगातार सुपरहिट होते हैं और युवा वर्ग में काफ़ी पसंद किया जाता है। 2023 के शुरूवात में नितिन दुबे जी का नया गीत “गोंदा तोला रे” आते ही छा गया और यूट्यूब पे पहले ही दिन लाखों व्यू प्राप्त कर चुका है। “छत्तीसगढ़ मेलोडी किंग” अवार्ड और कला अनमोल रत्न अवार्ड से सम्मानित सिंगिंग सुपरस्टार नितिन दुबे ने पिछले 2 दशक यानी 22 साल से छ.ग. के संगीत कला जगत में एक बहुत बड़ा योगदान दिया है और अपने कला और संगीत के माध्यम से सेवा की है , जिसके फलस्वरूप आज नितिन दुबे छ.ग. के सबसे ज्यादा फैंस फॉलोइंग और यूट्यूब पर छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक सब्सक्राइबर वाले गायक है ।

छतीसगढ़ की लोक कला को पूरे देश मे दिला रहे हैं पहचान
नितीन दुबे जी के गीत न सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि दूसरे राज्यों में भी बहुत ज़्यादा सुने जाते हैं। रायगढ़ वाला राजा, चँदा रे, हाय रे मोर कोचईपान, का तैं रूप निखारे चंदैनी जैसे अनगिनत हिट गीत हैं जो छत्तीसगढ़ के बाहर भी जमकर सुने जाते हैं। इसका कारण है ये है कि नितिन जी ने पिछले 3 दशकों से देश के कई राज्यो में प्रस्तुति देकर छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है और उनके फैन्स हर राज्य में हैं। नितिन जी अक्सर कई गीतों में छत्तीसगढ़ी वेशभूषा को बढ़ावा देते नजर आते हैं,क्योंकि आज की युवा नितिन जी को बहुत फ़ॉलो करती है इसलिए उनके नए गीत “गोंदा तोला रे” में उन्होंने युवाओं को प्रेरित करने के लिए छत्तीसगढ़ी पहनावे को प्रमुखता दी है,इस गीत में छत्तीसगढ़ी परिधान पागा, कलगी,करधन,सिक्का,ऐंठी,पट्टा,कौड़ी,मयूर पंख,बेनी फूल सब कुछ देखने को मिलता है।इस से पहले भी नितिन जी के कई गीतों में जैसे हाय रे मोर कोचईपान, मुनगाकाड़ी, नीलपरी जैसे गीतों में छत्तीसगढ़ी वेशभूषा की प्रधानता दिखती है। नितिन जी जैसे कलाकारों के वजह से ही छत्तीसगढ़ी संगीत आज दूसरे राज्यों तक पहुंच रहा है।

“नितिन दुबे और शर्मिला बिस्वास के गाए सभी युगल गीत सुपरहिट होते हैं”
नितिन दुबे जी अक्सर नई प्रतिभावान कलाकारों को मौका देते हैं,इसी क्रम में गीत नई प्रतिभावान गायिका शर्मिला बिस्वास को नितिन जी ने मौका दिया है और शर्मिला ने उन गीतों को कुछ इस अंदाज में गाया की इन दोनों कलाकारों का लगभग हर गीत मिलीयन क्लब में शामिल है। “गोंदा तोला रे” गीत में शर्मिला ने न सिर्फ गायन किया है बल्कि नितिन जी की तरह जबरजस्त एक्टिंग और डांस भी किया है। इस से पहले भी नितिन जी और शर्मिला के कई गीत चाँदनी 2, गुलमोहर,हाय रे मोर मुनगाकाड़ी,दिल के धड़कन,तोर बारात,नीलपरी सुपरहिट हो चुका है और ये सभी गीत मिलियन क्लब में शामिल हैं।

2023 का पहला वायरल गीत “गोंदा तोला रे”
छत्तीसगढ़ी संगीत जगत में नया साल 2023 नई सौगात लेकर आया है,और नितिन दुबे और शर्मिला बिस्वास के द्वारा गाए और अभिनय किए गए गीत “गोंदा तोला रे” से इसकी शुरुआत हो चुकी है ये गीत जमकर वायरल हो चुका है, इस गीत का ऑफीशियल वीडियो नितिन दुबे ऑफीशियल यूट्यूब चैनल पर रिलिज़ किया गया है,इस गीत के गायक संगीतकार निर्माता स्क्रिप्ट राइटर नितिन दुबे जी हैं,वहीं गीत को बुधराज चौहान ने लिखा है। इस गीत के क्रिएटिव डायरेक्टर राम यादव हैं और एडिटर, डी.ओ .पी दीप्तांशु छडीमली हैं,वहीं इस गीत के पोस्टर डिजाइन और असिस्टेंट डायरेक्टर राहुल विश्वकर्मा हैं।
“गोंदा तोला रे” गीत यूट्यूब के साथ साथ सभी ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर 7 जनवरी को रिलिज़ हो चुका है और ये गीत दर्शकों और श्रोताओं को बहुत पसंद आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here