रायगढ़

Raigarh News: रामबाग में देवसरवाली दुर्गा माता के गुणगान भव्य वार्षिक उत्सव की तैयारी शुरु

रामबाग में 13 फरवरी को होगा आयोजन

रायगढ़। शहर के रामबाग मेंआगामी 13 फरवरी को गुप्त नवरात्रि में देवसर वाली कुल देवी दुर्गा माता के गुणगान का प्रथम वार्षिक उत्सव भव्यता के साथ मनाने का निर्णय लिया है।जिसमें सभी सदस्यों ने मुकेश गोयल को अध्यक्ष, हेमंत गोयल को सचिव एवं मनोज अग्रवाल को सर्वसम्मति से कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है। वहीं इसकी तैयारी में अब सभी श्रद्धालुगण पवित्र मन से इस धार्मिक आयोजन को भव्यता देने में राम बाग में जुट गए हैं।

सुबह निकलेगी कलश यात्रा होगा 

आयोजन के सदस्य श्रद्धालु शिबू जिंदल एवं राकेश बापोडिया ने बताया कि आगामी 13 फरवरी को सुबह 9 बजे सिटी कोतवाली के सामने स्थित माता देवसर वाली दुर्गा माता के मंदिर से भव्य शोभा यात्रा निकलेगी जिसमें कलश एवं माता का ध्वज लेकर कार्यक्रम स्थल पर गाजे – बाजे के साथ शोभा यात्रा का विश्राम होगा। इसके पश्चात माता रानी का कन्या पूजन व इसी तरह दोपहर का भोजन प्रसाद ग्रहण करने के पश्चात दोपहर 2 बजे से 7 बजे तक माता का मंगल पाठ नृत्य नाटिका का आयोजन होगा व शाम 7 बजे से ही बाहर से आए भजन प्रवाहकों द्वारा माता का जागरण कीर्तन होगा जो माता की इच्छा तक होगी।

भजन व मंगल गान से गुंजित होगा रामबाग 

अध्यक्ष मुकेश गोयल ने बताया कि इस धार्मिक आयोजन में देवसरधाम दुर्गा माता रानी के सेवक पुजारी कंवरपाल जी, श्रद्धेय वेदप्रकाश जी, रवींद्र प्रकाश जी इसी तरह मंगलपाठ एवं भजन प्रवाह में रामअवतार मुंबई, अनिल शर्मा कोलकात्ता व सुश्री कोमल चोपड़ा फरीदाबाद आमंत्रित हैं जो अपने दिव्य पाठ व भजनों से श्रद्धालुओं को निहाल करेंगे। इसी तरह विशेष आकर्षण मंगलमूर्ति धार्मिक ग्रुप द्वारा मनमोहक नृत्य नाटिका की प्रस्तुति होगी। देवसर वाली दुर्गा माता रानी का यह भव्य उत्सव शहर के कोतरा रोड स्थित रामबाग में सुबह 10 बजे से रात में माता की इच्छा तक भव्यता के आयोजित होगा।

माता का होगा महाभंडारा 

उन्होंने बताया कि कीर्तन विश्राम के पश्चात माता की महाआरती का आयोजन होगा
एवं साथ ही महा भंडारा का आयोजन होगा। वहीं इस धार्मिक आयोजन को भव्यता देने देवसर वाली दुर्गा माता रानी का परिवार, रायगढ़ के सभी श्रद्धालु सदस्यगण जुटे हैं।

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button