Raigarh News : जूटमिल चौकी प्रभारी की पहल पर मानसिक अस्वस्थ व्यक्ति को सेंद्री अस्पताल बिलासपुर में किया गया दाखिल

0
1

रायगढ़ टॉप न्यूज 6 जनवरी। रायगढ़ पुलिस के अधिकारी व कर्मचारीगण अपने दायित्वों के निष्पादन के साथ लगातार सामाजिक कार्यों में अपनी सहभागिता निभाते आ रहे हैं जिससे आमजन के बीच पुलिस की छवि अच्छी बनती जा रही है ।

ऐसा एक और मामला जूटमिल चौकी पुलिस के द्वारा कर दिखाया गया है जिसकी हर कोई जूटमिल पुलिस के कार्यों की उन्मुक्त कंठ से प्रशंसा कर रहे हैं। यह कि डीपापारा मिडमिडा में रहने वाला हरिहर उरांव पिता स्वर्गीय सुग्रीव उरांव उम्र 36 वर्ष जो कि अपने मानसिक अस्वस्थता की वजह से इधर-उधर भटकता रहता था उसकी दशा देखकर लोग उसे पागल कहना शुरू कर दिये थे। पेट्रोलिंग दौरान हरिहर की दयनीय अवस्था को देखकर जूटमिल थाना चौकी प्रभारी कमल किशोर पटेल का ह्रदय द्रवित हो गया।

कमल पटेल ने अपने चौकी के आरक्षक पद्मेश डेंजारे (क्रमांक 567) के मार्फत हरिहर का इलाज करवाने के लिए स्थानीय डॉक्टर पूजा अग्रवाल के पास भिजवाये। डॉक्टर ने जांच के बाद हरिहर को मानसिक अस्वस्थ बतलाया था जिसके बाद हरिहर के उचित इलाज के लिए उसे मानसिक चिकित्सा केंद्र सेंद्री (बिलासपुर) भेजने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना से मार्गदर्शन प्राप्त कर साइबर सेल/ चौकी प्रभारी जूटमिल कमल किशोर पटेल स्वयं रूचि लेकर माननीय न्यायालय के समक्ष आवेदन पेश कर न्यायालय से हरिहर के इलाज के लिए इजाजत मांगे जिस पर माननीय न्यायालय ने हरिहर को उचित इलाज के लिए सेंद्री अस्पताल बिलासपुर भेजने का आदेश जारी किया गया । माननीय न्यायालय के आदेश पर हरिहर को उचित ईलाज के लिये जूटमिल पुलिस ने सेन्द्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है । सायबर सेल/चौकी प्रभारी जूटमिल उप निरीक्षक के.के. पटेल की मेहनत रंग लायी अब हरिहर का इलाज शासकीय मानसिक विकलांग केंद्र सेंद्री, बिलासपुर में होगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here