रायगढ़

Raigarh News: कंट्राेल रूम में थाने के मुंशी, मददगार और डॉयल 112 स्टाफ की मीटिंग…कार्य में कसावट लाने के दिये आवश्यक निर्देश

रायगढ़। एसपी दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा जिले का पदभार ग्रहण करने के पश्चात पुलिसिंग में कसावट लाने लगातार अधीनस्थों की मीटिंग ली जा रही है । कल दिनांक 9 फरवरी 2024 को एसपी श्री दिव्यांग पटेल द्वारा पुलिस कार्यालय स्टाफ की मीटिंग लेकर प्रत्येक शाखा का एक-एक कर समीक्षा किया गया । उन्होंने कहा कि आफिस के कामकाज में और कसावट दिखनी चाहिए । आफिस आने वाले शिकायतकर्ताओं तथा वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त शिकायतों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिये तथा थानों के अपराध, मर्ग, गुम इंसान और शिकायत के निराकरण के लिए कार्ययोजना तैयार कर कार्यों में गुणवत्ता लाने आवश्यक निर्देश दिए गए हैं ।

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर आज दिांक 10.02.2024 को एडिशनल एसपी संजय महादेवा तथा हेड क्वार्टर डीएसपी श्रीमती निकिता तिवारी द्वारा जिले के समस्त थाना, चौकी में पदस्थ मुंशी, मददगार एवं कार्यालय में कार्य करने वाले रीडर तथा डायल 112 स्टाफ की मीटिंग पुलिस कंट्रोल रूम में ली गई । सुबह पहली पाली में थाना के मुंशी, मददगार की मीटिंग ली गई जिसमें उन्हें थाने की जानकारियां अद्यतन करने और सही, स्पष्ट जानकारी वरिष्ठ कार्यालयों को उपलब्ध कराने के संबंध में निर्देश दिया गया है तथा डायल 112 स्टॉफ को रिस्पांस टाइम कम करने और ईआरवी का दुरुपयोग नहीं करने निर्देश दिये । डॉयल 112 के स्टाफ को उनके निर्धारित स्टॉपेज प्वाइंट पर ही ड्यूटी तब्दील करने तथा प्रत्येक घटना के फोटो, वीडियो बनाकर एटीआर प्रोफार्मानुसार व्हाट्सएप ग्रुप में भेजा करने कहा गया है । एएसपी संजय महादेवा द्वारा अच्छे कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत करने तथा कार्य में लापरवाही बरतने वालों पर दंडात्मक कार्यवाही करने की हिदायत भी दिया गया है । मीटिंग में प्रशिक्षु आईपीएस श्री आकाश श्रीश्रीमाल तथा पुलिस कंट्रोल रूम प्रभारी निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी भी उपस्थित थे ।

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button