रायगढ़. देश और दुनियाभर के राम भक्तों के साथ ही जिंदल स्टील एंड पॉवर के रायगढ़ संयंत्र में भी श्री राम जन्मभूमि में नवनिर्मित भव्य मंदिर में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ अवसर श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर पूरे दिन परिसर में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मंदिर में पूरे दिन पूजन, कीर्तन, मानस मंडलियों द्वारा भजन गायन चलता रहा। रात में भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें जेएसपी परिवार के सदस्यों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। परिसर स्थित कॉलोनियों में भी लोगों ने दीपावली की तरह ही इस दिन को मनाया।

अयोध्या में नवनिर्मित दिव्य मंदिर में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर दुनियाभर के राम भक्तों ने अद्भुत उत्साह दिखाया। जिंदल स्टील एंड पॉवर के रायगढ़ संयंत्र स्थित मंदिर में सुबह से ही विशेष पूजन—अनुष्ठान शुरू हो गए। दोपहर में जब अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई, तब यहां भी विशेष आरती की गई। फिर उत्साहपूर्वक आतिशबाजी भी की गई। खैरपुर, कलमी, कुसमुरा, चिराईपानी, कोसमपाली, किरोड़ीमल नगर सहित आसपास के गांवों से आई कीर्तन मंडलियों ने पूरे दिन मंदिर में जेएसपी परिवार के सदस्यों के साथ कीर्तन किया। शाम को पुराने क्लब हाउस मैदान में भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें कलाकारों ने मधुर भजनों के साथ माहौल को और भी भक्तिपूर्ण बना दिया। जेएसपी परिवार के सदस्य भजनों की धुन पर झूमते रहे। साथ ही सभी को प्रसाद वितरण भी किया गया। अध्यक्ष श्रीमती अनंदिता बंद्योपाध्याय के साथ जिंदल लेडिज क्लब की सदस्यों ने उत्साहपूर्वक आयोजन में हिस्सा लिया। इस अवसर पर जेएसपी के कार्यपालन निदेशक सब्यसाची बंद्योपाध्याय ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के साथ पूरी दुनिया में करोड़ों भक्तों की आस्था जुड़ी हुई है। आज के इस विशेष दिन को जेएसपी परिवार ने बेहद खास तरह से मनाया। भगवान की भक्ति भाव से आराधना करते हुए विश्व के कल्याण की कामना की गई।

नवीन जिंदल ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में की शिरकत

अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के भव्य समारोह में जेएसपी के चेयरमैन नवीन जिंदल ने भी शिरकत की। श्री राम मंदिर न्यास ने उन्हें आमंत्रित किया था, जिसे सहर्ष स्वीकारते हुए श्री जिंदल 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के उपरांत भगवान के दर्शन किए। जेएसडब्ल्यू स्टील के चेयरमैन सज्जन जिंदल भी न्यास के आमंत्रण पर कार्यक्रम में शामिल हुए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here