एल.आई.सी कार्यालय के सामने दिया एक दिवसीय धरना

रायगढ़ टॉप न्यूज 6 फरवरी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार एल,आई,सी, एसबीआई व अन्य राष्ट्रिय बैंकों में हिडनबर्ग शोध रिसर्च कंपनी की रिपोर्ट के बावजूद कारपोरेट गौतम अडानी की कंपनी में जबर्दस्त निवेश पर  जेपीसी की जांच या सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश द्वारा निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी रायगढ़ के अध्यक्ष अनिल शुक्ला के नेतृत्व व माननीय विधायक प्रकाश नायक व महापौर जानकी काटजू की विशेष उपस्थिति में एक दिवसीय धरने का कार्यक्रम भारतीय बीमा निगम कार्यलय के सामने सत्तीगुड़ी चौंक में किया गया।
आज के धरना कार्यक्रम में कांग्रेस जन काफी रोष लिए उपस्थित थे सभी ने एक स्वर में हम दो हमारे दो की सरकार को ऐसे करपोरेटर्स के साथ दोस्ताना संबंध बनाने और उसकी आढ़ में देश की भोली भाली जनता को धोखा देकर  आर्थिक षड्यंत्र  में सहभागिता का दोषी माना है।
   उक्त कार्यक्रम में पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिपक पांडेय ने अपने संबोधन में कहा  कि हिडनबर्ग  शोध रिसर्च कंपनी की रिपोर्ट के  बाद अडानी समूह में  सरकारी संस्थानों के बेहद जोखिम भरे लेनदेन   से एलआईसी के 29 करोड़ पॉलिसी धारकों और एसबीआई के 45 करोड़ खाता धारकों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।
उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी कभी भी किसी खास भारतीय कार्पोरेट घराने के खिलाफ नही रहे हैं, हम घोर पूंजीवाद के खिलाफ हैं, हम चुनिंदा अरबपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए नियम बदलने के खिलाफ है।
धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक ने कहा कि हम,हमेशा गरीब और आम आदमी के साथ खड़े हैं और रहेंगे। इस घटना के खिलाफ आज हम अडानी समूह और उसे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष सहयोग देने वाली बीजेपी सरकार  को सड़क से संसद तक घेरने के लिए यह धरना कर रहे है और हम किसी भी सूरत में निवेशकों की खून पसीने से कमाई हुई सम्पति ऐसे घोटालेबाज करपोरेटर्स की जेब मे नहीं पहुंचने देंगे।
 वहीं जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने कहा कि केंद्र में बैठते ही  अच्छे दिन लाने वाली सरकार का सही मक़सद अब सामने आ रहा है जब  हिडनबर्ग कंपनी की प्राथमिक रिपोर्ट आते ही अडानी समूह के शेयर इतने लुढ़के की जिससे सारे शेयर बाजार का सेंसेक्स घट गया खुद गौतम अडाणी आज रहिसाई के टॉप दूसरे  स्थान से  30वें से नीचे आ चुके हैं ऐसे में शेयर धरकों की नींद के साथ ही उन लोगों की नींद भी उड़ गई  जिन्होंने एक विश्वास के साथ ऐसी सरकारी संस्थाओं में निवेश किया था जिसका मुनाफा व नुकसान  ऐसी जोखिम भरी कंपनियों से जुड़ा है। होना यह चाहिए था कि गौतम अडानी के विरुद्ध रिपोर्ट आते ही सरकार उन्हें अपने इंडेक्स से बाहर कर देती पर ऐसा न कर  इन सरकारी संस्थाओं ने अडानी की कंपनी में सोची समझी सजिश के तहत निवेश जारी रखा जिससे निवेशकों को बेइंतिहां नुकसान हो चुका है। इस प्रकार उन्होंने कहा कारपोरेट जगत का यह सबसे बड़ा घोटाला है।
   अनिल शुक्ला ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि कांगेस पार्टी चाहती है कि  इस  प्रकरण की जांच सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति(जेपीसी) के तहत  हिडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के आधार पर विस्तार से हो व एल आई सी , एस बी आई व अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों में हुए भारी निवेश पर संसद में चर्चा की जानी चाहिए और निवेशकों की सुरक्षा के लिए  तत्काल उचित कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।
  इस धरना कार्यक्रम को वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं जिला कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष दीपक पाण्डेय,अशरफ खान,अरुण गुप्ता,लल्लू सिंह,पिछड़ावर्ग जिला अध्यक्ष संजय देवांगन ,युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष जायसवाल,प्रदेश महासचिव राकेश पाण्डेय, अध्यक्ष एन.एस.यू ,आई. सप्तऋषि,एवम सम्माननिय कांग्रेसजनों ने भी संबोधित किया कार्यक्रम का संचालन शाखा यादव ने किया।
आज के कार्यक्रम में मुख्यरुप से
जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष उपेन्द्र सिह,सेवादल अध्यक्ष संतोष बोहिदार,जयंत बोहिदार,सत्यप्रकाश शर्मा,संतोष चौहान,दयाराम धुर्वे,मृत्युंजय सिह,सूरज उपाध्याय,वसीम खान,विनोद कपूर,आशीष शर्मा,रंजना पटेल,अनुपमा यादव,अमृत काट्जू,तारा श्रीवास,गणेश घोरे,तीजलाल बरेठ,आशीष यादव,संजयुक्ता सिह,गौतम महापात्रे,राजेश कछवाह,यशोदा कश्यप,विकास बोहिदार,जतिराम यादव,संतोष यादव,राजेन्द्र यादव,दीपक भट्ट,शुकलम्बर भट्ट,लता खूंटे,मिर्ज़ा अहमद बेग,रोहित महंत,दिन निराला,शारदा सिह गहलोत,राजू बोहिदार,सेतकुमार,केवरा बाई यादव,बिनु बेगम,श्यामलाल सारथी,सजन श्रीवास,लक्ष्मण महिलाने,गौरांग अधिकारी,अनुभव अग्रवाल,शुभम सिह,वकील अहमद,नेहरू नंदे,प्रकाश शर्मा,शिव चौहान,वीरू गुप्ता,प्रताप सिंह,तेजस बंजारे,सोनू पुरोहित,आदि कांग्रेसी उपास्तिथ थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here