बाहर कचरा फेंकने एवं मिक्स कचरा देने पर कार्यवाई के निर्देश

 

रायगढ़ टॉप न्यूज 31 जनवरी 2024। बुधवार की सुबह निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी ने वार्ड क्रमांक 4 एवं वार्ड क्रमांक 5 का निरीक्षण किया। इस दौरान वार्डों में डंप कचरा देख कमिश्नर चंद्रवंशी ने सफाई दरोगा और स्वच्छता सुपरवाइजर पर नाराजगी जाहिर की, निरीक्षण के दौरान उन्होंने वार्डो का कचरा मिलने पर संबंधितों पर कार्रवाई करने की बात कही।

बापू नगर कॉलोनी से निरीक्षण शुरू हुआ। इस दौरान कॉलोनी के अंदर पुल के पास कचरा का डंप मिला, इसपर कमिश्नर चंद्रवंशी ने सफाई दरोगा पर नाराजगी जाहिर की और कचरे को तत्काल उठाने के निर्देश दिए। इसी तरह वार्ड में कई जगह डंप कचरा मिला इस पर बाहर कचरा फेंकने वाले एवं डोर टू डोर कचरा कलेक्शन के दौरान मिक्स कचरा देने वालों के खिलाफ भी जुर्माना कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बड़े नाला पुल के पास स्कूल के पीछे से अतिक्रमण होने की भी जानकारी दी गई, जिसपर कमिश्नर  चंद्रवंशी ने संबंधित अधिकारियों को जांच करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान बापू नगर से जवाहर नगर होते हुए नवनिर्मित पुल के ऊपर से केलो प्रवाह में रोड तक का निरीक्षण किया गया।

इसके बाद अंश होटल से महापौर निवास होते हुए संजय मैदान, सीएसईबी सब स्टेशन होते हुए स्प्रिंग वैली कॉलोनी से फ्रेंड्स कॉलोनी के सामने स्थित मंगलू डीपा तक निरीक्षण किया गया। इस दौरान नाला किनारे बसे लोगों से कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने चर्चा की और उन्हें समय पर यूजर चार्ज देने एवं सूखा व गीला कचरा को अलग अलग देने की बात कही गई। इसी तरह सेंट माइकल स्कूल तक भ्रमण किया गया। सभी जगह कचरे का ढेर वार्डों में नहीं होने, बाहर कचरा फेंकने वालों को चिन्हांकित कर जुर्माना करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य शाखा के प्रभारी एएचओ रमेश तांती, मिशन प्रेरक प्रह्लाद तिवारी, विकास पटेल सफाई दरोगा अरुण यादव, एस आर एल एम सुपरवाइजर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here