रायगढ़

Raigarh News: रायगढ़ के छात्रों के लिए सुनहरा अवसर, एसव्हीआरएम स्कूल में करियर फेयर का आयोजन 5 फरवरी को

 

देश की विभिन्न यूनिवर्सिटी लेंगी हिस्सा, कोर्सेस व करियर निर्माण के संबंध में देंगे मार्गदर्शन

नि:शुल्क होगा करियर फेयर में प्रवेश, स्कूल व कालेज के छात्र ले सकते है लाभ

रायगढ़ टॉप न्यूज 1 फरवरी 2024/ स्कूली पढ़ाई पूरी करने के दौरान छात्रों के मन में सबसे बड़ी दुविधा होती है कि किस क्षेत्र में अपना करियर बनायें। प्रतियोगी परीक्षा की तैयार कैसे करें, किस-किस फील्ड में रोजगार के किस तरह के अवसर मौजूद है। इन्हीं सब सवालों के जवाब के साथ छात्रों को करियर निर्माण के संबंध में मार्गदर्शन देने एक करियर फेयर का आयोजन 5 फरवरी को रायगढ़ में होने जा रहा है। जहां पूरे देश के विभिन्न राज्यों से यूनिवर्सिटी की टीमें करियर फेयर में शामिल होने रायगढ़ पहुंच रही है। जो यहां छात्रों से मुखातिब होकर उन्हें अपने विश्व विद्यालयों में चलने वाले कोर्सेस व उसमें एडमिशन के बारे में जानकारी देंगे। करियर फेयर में प्रवेश नि:शुल्क होगा। जिसका लाभ स्कूली छात्र के साथ स्नातक के छात्र भी ले सकते है।

रायगढ़ स्थित विद्यालय साधुराम विद्या मंदिर (एसआरव्हीएम) में करियर फेयर का आयोजन दिनांक 5 फरवरी 2024 को प्रात: 10.30 बजे से होगा। यहां एक ही स्थान पर कई विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करते हुए निर्देशक टीम उपस्थित रहेंगे, जो कि विद्यार्थियों को भविष्य में अपने-अपने करियर को चुनने एवं विभिन्न क्षेत्रों के अध्ययन एवं कोर्स की जानकारी देंगे। कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस अवसर पर एआई यूनिवर्सल यूनिवर्सिटी, महेंद्रा यूनिवर्सिटी, मारवाड़ी यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, शारदा यूनिवर्सिटी, पारुल यूनिवर्सिटी, यूकॉन यूनिवर्सिटी, अजिंक्य डी वाई पाटिल यूनिवर्सिटी, बी ई एस टी इनोवेशन यूनिवर्सिटी की टीम मौजूद रहेंगी।

विद्यार्थियों को सुनहरे भविष्य की ओर कदम बढ़ाने के लिए उच्च शिक्षा की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। उच्च शिक्षा के उचित क्षेत्र का चयन कर छात्र अपना करियर ऐसे फील्ड में बना सकते है, जहां रोजगार के बहुत से मौके उन्हें मिले। इसके लिए सही समय पर सही मार्गदर्शन बहुत जरूरी है। रायगढ़ में आयोजित करियर फेयर के रूप में यह अवसर स्थानीय विद्यार्थियों के लिए अत्यंत लाभकारी सिद्ध होगा, क्योंकि कभी-कभी वे अपने लक्ष्य से विपरीत हो कर असफल भी हो जाते हैं। करियर फेयर का उद्देश्य है कि कक्षा दसवीं, बारहवीं के विद्यार्थियों को दिशा-निर्देश दिया जाएगा, जिनसे उनका अमूल्य समय भी बचे एवं वे सतत रूप से अग्रसर भी रहें।

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button