रायगढ़ टॉप न्यूज 19 जनवरी । शुक्रवार को कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी ने सफाई कार्य का जायजा लेने विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वार्डों के मोहल्लेवासियों से रिक्शा समय पर आने और रिक्शा को ही कचरा वाहन देने संबंधित चर्चा भी की।

सबसे पहले गंज का निरीक्षण किया गया। यहां कुछ स्थानों पर कचरा फैले हुए थे, जिसे तत्काल सफाई करने के निर्देश कमिश्नर श्री चंद्रवंशी ने दिए। इसके बाद रामगुड़ी पारा पहुंचे, यहां भी राम मंदिर के आसपास की सफाई की आवश्यकता बताते हुए सफाई करने और मंदिर के परिसर को स्वच्छ रखने के निर्देश दिए। इस दौरान यहां के मोहल्ले वासियों से कचरा लेने रिक्शा हर रोज आने के संबंध में बात की गई। लोगों ने कचरा वाहन नियमित आने और उसमें कचरा देने की बात कही। इसके बाद भुजबधान तालाब का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान तालाब में हो रहे अतिक्रमण पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इसी तरह तालाब के समीप मंदिर परिसर को स्वच्छ रखने और सफाई कराने के भी निर्देश दिए। इसके बाद बजरंग पर क्षेत्र का निरीक्षण किया गया और सफाई कार्य की जायजा लिया गया। इस दौरान वार्ड के लोगों स्वच्छता दीदियों को ही गीला एवं सूखा कचरा देने और अपने घरों के समान ही अपने घर के आसपास की सफाई रखने की कमिश्नर ने अपील की। निरीक्षण के दौरान कार्य पर लगे सफाई कर्मी से भी नियमित कचरा उठाने के संबंध में चर्चा की गई। इसी तरह वार्ड में स्वच्छता दीदियों के रिक्शे मिले, जिनसे वार्डों में नियमित भ्रमण करने और कचरा सूखा और गिला अलग-अलग लेने संबंधित बातें कही गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here