पार्ट टाइम जॉब में कमीशन के लालच में गंवाए लाखों रूपए, लोगों को फर्जी वेबसाइट से सावधान रहने की जरूरत

रायगढ़ टॉप न्यूज 17 जनवरी 2024। सोनकरपारा, जूटमिल में रहने वाले रेलवे कर्मचारी द्वारा थाना जुटमिल जूटमिल में ऑनलाइन फ्रॉड के संबंध में दिये गये आवेदन पत्र पर थाना प्रभारी जूटमिल द्वारा आज धोखाधड़ी का अपराध कायम किया गया है । शातिर साइबर ठगों द्वारा पार्ट टाइम जॉब में इंटरनेशनल टिकट बुक करने पर कमीशन देने की बात कहकर 32 लाख रूपये की ठगी किया गया है ।

पीड़ित ने बताया कि रेल्वे विभाग में सेक्शन इंजिनियर के पद पर कार्यरत है, दिनांक 21.11.2023 को सुबह इसे टेलीग्राम मोबइल ऐप के माध्यम से पार्ट टाइम जॉब का ऑफर आया था जिसमें Sky Scanner App के जरिए इंटरनेशनल टिकट बुक करने पर कमीशन मिलने की जानकारी दिया और इस कार्य करने के लिए कम से कम 10,000/- रूपये डिपोजिट करना पड़ेगा कहा गया जिससे कि टिकट बुक किया जाएगा, जो टिकट बुक के बाद कमीशन के साथ मिल जाएगा । दो दिन तक ऐसा हुआ भी पीड़ित को कमीशन के रूप में लगभग 16000 /- रूपये मिले लेकिन उसके बाद दिनांक 25.11.2023 से लेकर दिनांक 28.12.2023 तक अलग-अलग खातों में लगभग 32 लाख 56 हजार रूपये जमा करायेा गया परंतु रूपये वापस कुछ नहीं किया गया । हर बार पीड़ित को कार्य पूरा नहीं हुआ (Work Incomplete), सुरक्षा निधि (Security Deposit) और कम क्रेडिट स्कोर के नाम पर रूपये जमा कराया गया । पीड़ित के रिपोर्ट पर थाना जूटमिल में धोखाधड़ी का अपराध अज्ञात आरोपी पर दर्ज कर विवेचना में लिया गया है ।

साइबर ठगों के सक्रिय गैंग लोगों के ट्रेंड को देखते हुए फेक वेबसाइट बना कर इंटरनेट पर अपलोड किया गया है । आज कल वेबसाइट से लोगों को फंसाने के लिए साइबर ठग डिजिटल विज्ञापन, चैट मैसेंजर्स और फेक अकाउंट के इस्तेमाल से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स फेसबुक, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम पर एड के माध्यम से विदेशी या स्वदेशी नंबरों से कॉल कर पार्टटाइम जॉब देने का झांसा देकर टास्क या इंवेस्टमेंट के नाम पर साइबर ठगी कर रहे हैं । ऐसे लुभावने स्कीम से लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here