Raigarh News: जनचौपाल में पहुचे भैय्या लाल की दिव्यांग बिटिया को मिलेगा बेहतर उपचार

0
1

जनचौपाल में कलेक्टर श्री सिन्हा से मिलकर लोगों ने रखी अपनी समस्याएं
कलेक्टर ने आवेदनों के त्वरित निराकारण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

रायगढ़ टॉप न्यूज 6 फरवरी 2023। कलेक्टर  तारन प्रकाश सिन्हा से आमजनों ने सीधे मुलाकात कर अपनी समस्याएं रखी। उन्होंने सभी आवेदकों को समस्याओं के निराकरण के लिए आश्वस्त किया एवं अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिए।

आयोजित जनचौपाल में जिले भर के लोगों ने अपनी विभिन्न प्रकार की समस्याओं को लेकर पहुंचे। विकासखंड खरसिया के राजीव नगर, ठूसेकेला निवासी श्री भैय्या लाल कलार अपनी दिव्यांग बेटी के लिए इलाज के लिए आवेदन लेकर पहुंचे थे, उन्होंने बताया कि उनकी बेटी शत-प्रतिशत मानसिक दिव्यांग हैं एवं चलने-फिरने में दिक्कत होती है, जिस पर कलेक्टर श्री सिन्हा ने नि:शुल्क उपचार प्रदान करने के लिए सीएमएचओ को निर्देशित किया। सीएमएचओ ने श्री कलार के आग्रह पर सुविधानुसार खरसिया स्थित सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टरों को उपचार हेतु निर्देश दिए। इसी प्रकार बैकुण्ठपुर वार्ड निवासी श्री निर्मल मरार नि:शुल्क दवा उपलब्ध कराने आवेदन लेकर पहुचे थे, उनका कहना था कि कुछ वर्ष पूर्व गिरने से सिर में गंभीर चोट आयी है एवं इलाज के दौरान डॉक्टरों ने बताया कि उन्हे जीवन-पर्यन्त दवाईयां का सेवन करना होगा। वे अतिगरीब है, उन्हें नि:शुल्क दवाईयां उपलब्ध कराया जाए। जिस पर कलेक्टर श्री सिन्हा ने सीएमएचओ को जिला अस्पताल अथवा शासन की अन्य योजनाओं के माध्यम श्री मरार को दवाइयां उपलब्ध कराने निर्देश दिए।

इसी प्रकार रायगढ़ निवासी श्रीमती जीवनी देवांगन एवं अनिता देवांगन ने राशन कार्ड बनवाने हेतु आवेदन लेकर पहुचे, कलेक्टर श्री सिन्हा ने खाद्य अधिकारी को प्रात्रतानुसार कार्ड जारी करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार राजस्व, स्वास्थ्य, खाद्य विभागों से संंबंधित आवेदन जनचौपाल में प्राप्त हुए। जिस पर कलेक्टर श्री सिन्हा ने संबंधित अधिकारियों को आवेदन पर त्वरित कार्यवाही कर निराकरण करने के निर्देश दिए तथा की गई कार्यवाही से अवगत कराने के लिए कहा। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री अबिनाश मिश्रा एवं अपर कलेक्टर सुश्री संतन देवी जांगडे भी उपस्थित रही।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टोरेट परिसर के सृजन कक्ष में मंगलवार को आयोजित होने वाला जन चौपाल कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन में अब से प्रति सोमवार को कलेक्टर कक्ष में पूर्वान्ह 10.30 बजे से आयोजित किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here