रायगढ़

Raigarh News : बैडमिंटन में अंशिका ने किया कमाल, कोच अकरम खान ने दी बधाई

रायगढ़ टॉप न्यूज 16 जनवरी। ओडिशा के बालंगिर में आयोजित ओडिशा स्टेट मिनी जूनियर एवं सब जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता में चक्रधर क्लब में अभ्यासरत अंशिका बिरोक ने अंडर 15 बालिका एकल में विजेता का खिताब हासिल किया जिसमे उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी निमिषा ओझा को सीधे सेटों 21–15, 21–13 से हराया , अंडर 15 बालिका युगल में अपनी पार्टनर यिपसीता मोहंती की जोड़ी के साथ भी वह फाइनल पहुंची , और अपने प्रतिद्वंदी निमिषा ओझा / स्वाति नायक से 3 सेटों 21–17,21–19,21– 13 से उपविजेता के खिताब से संतोष करना पड़ा ।

 

वही अंडर 17 बालिका एकल में सेमी फाइनल तक का सफर तय किया जिसमे वह अश्विका मिश्रा से सीधे सेटों में हारी । विदित हो की इसके पूर्व चक्रधर क्लब के आमान खान ने छत्तीसगढ़ राज्य प्रतियगोता में अंडर 15 में जीत का परचम लहराया था । कोच अकरम खान का कहना है की खेल के क्षेत्र में खिलाड़ियों की जो उपलब्धियां आ रही हैं अथक परिश्रम , कोच का मार्गदर्शन और माता पिता का भरपूर सहयोग के कारण प्राप्त हो रहा हैं । थोड़ा खेल और थोड़ी पढ़ाई स्कूल के गेमों तक सीमित हैं।

ज्यादा खेल और स्कूल की प्राइवेट पढ़ाई में स्कूल प्रबंधन द्वारा सहयोग दिए जाने के फलस्वरूप बच्चों की उपलब्धियां राष्ट्रीय स्तर पर आने लगती हैं । हमारे देश में अभी कुछ वर्षों से प्रोफेशनल खेल के प्रति अभिभावकों की जागरूकता के कारण ये स्थितियां बनी हैं जिसके कारण खेल के क्षेत्र में भारत देश निरंतर कामयाबी हासिल कर रहा हैं । देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं हैं परंतु उन्हें जमीनी स्तर पर चिन्हित कर आगे बढ़ाने की दिशा की व्यवस्था बहुत कमजोर हैं ।

 

स्वयं के व्यय से राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर सहभागिता भी अभिभावकों को मुश्किल में डालती हैं । अंशिका रोजाना चक्रधर क्लब में नियमित रूप से कोर्ट ट्रेनिंग,स्ट्रोक प्रैक्टिस तथा आउटडोर ट्रेनिंग कर रहीं हैं । इसकी इस उपलब्धि से चक्रधर क्लब के समस्त खिलाड़ीगण तथा परिजन एवं सम्मानित सदस्यों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की हैं ।

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button