रायगढ़

Raigarh News : 6 सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हड़ताल पर.. छत्तीसगढ़ प्रायमरी टीचर का दर्जा, कलेक्टर दर पर वेतन की मांग और रिटायरमेंट के बाद 5 लाख रूपये की मांग समेत 6 सूत्रीय मांग मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

रायगढ़ टॉप न्यूज 30 जनवरी 2023। छत्तीसगढ़ प्रायमरी टीचर का दर्जा, कलेक्टर दर पर वेतन की मांग और रिटायरमेंट के बाद 5 लाख रूपये की मांग समेत 6 सूत्रीय मांग को लेकर रायगढ़ में भी आंगनबाडी कार्यकर्ता व सहायिकाओं ने आंदोलन का रूख अख्तियार कर लिया है। मिनी स्टेडियम में सैकड़ो की संख्या में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार से पूरे प्रदेश के अलावा रायगढ़ जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने अपनी मांगों को लेकर सैकड़ो की संख्या में मिनी स्टेडियम में अपनी 6 सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चिितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक पूरे प्रदेश में एक लाख से भी अधिक आंगबनाड़ी कार्यकर्ता 28 जनवरी से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन पर बैठ गई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कहना है कि राज्य सरकार लगातार उनकी बातों को अनसुना कर रही है।


चुनाव से पहले कांगे्रस सरकार कार्यकर्ताओं का वेतन कलेक्टर दर पर करने की घोषणा की गई थी जिसे अब तक पूरा नही किया गया है। इसके अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रायमरी स्कूल की टीचर का दर्जा देने का भी वादा किया गया था। आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने कहा कि हमारी मांग है कि रिटायरमेंट के बाद आंगनबाडी कार्यकर्ताओं को पांच लाख और सहायिका को तीन लाख रूपये एक मुश्त दिये जाएं।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि सरकार के निर्देश पर हम सभी छत्तीसगढ़ के कुपोषण मुक्त बनाने, कोरोना काल में जान की बाजी लगाकर ड्यूटी करने, गनगणना का कार्य, मतदाता सूची बनाने जैसे महत्वपूर्ण कार्य को जिम्मेदारी पूर्वक निभाया है। लेकिन इसके बावजूद मुख्यमंत्री व समाजकल्याण विभाग के अधिकारी ने हमारी मांगों को कोई विचार नही किया है।

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button