रायगढ़

Raigarh News: नलवा स्टील एंड पावर लिमिटेड में 74 वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ संपन्न

रायगढ़ टॉप न्यूज 26 जनवरी।  नलवा स्टील एंड पावर लिमिटेड में 74 वां गणतंत्र दिवस समारोह उत्साह पूर्वक एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस पावन अवसर पर उपस्थित नलवा परिवार के सदस्य कर्मचारी गण श्रमिकों संयंत्र स्थित श्री ओ पी जिंदल स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाएं एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित थे प्रातः 7:55 बजे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डायरेक्टर एवं प्लांट हेड श्री एसएस राठी जी के आगमन पर ओपी जिंदल स्कूल के नन्हे-मुन्ने छात्रों द्वारा पुष्पगुच्छ भेंट कर मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया एवं संयंत्र के सुरक्षाकर्मियों द्वारा डायरेक्टर एवं प्लांट हेड महोदय को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया संयंत्र के प्लांट हेड महोदय द्वारा ध्वजारोहण के पश्चात राष्ट्रगान संपन्न हुआ।

 

श्री एसएस राठी जी ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम समूह के चेयरमैन श्री नवीन जिंदल जी का संदेश सुनाया अपने संदेश में श्री नवीन जी ने कहा कि अपने राष्ट्रीय लक्ष्यों को हासिल करने के लिए नई ऊर्जा और संकल्प के साथ आगे बढ़ने का समय है। उन्होंने सभी देशवासियों से आत्मनिर्भर मजबूत और समृद्ध भारत बनाने के लिए एक साथ जुड़ने का आव्हान किया। पूजनीय बाबूजी को याद करते हुए कहा कि श्री ओ पी जिंदल बाबू जी ने नलवा स्टील एंड पावर लिमिटेड नामक पौधा रुपी एक संयंत्र लगाया जो कि भारत के आत्मनिर्भर सपनों को आज पूरी तरह साकार कर रहा है । श्री एसएस राठी जी ने अपने संबोधन में स्वाधीनता सेनानियों एवं संविधान के निर्माताओं को नमन किया एवं उपस्थित समस्त कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुरक्षा बेहतर पर्यावरण तथा स्वच्छ एवं सुखद कार्यस्थल प्रदान करते हुए पर्यावरण संरक्षण करना हमारी प्राथमिक प्रतिबद्धताओं में है और उन्होंने आगे कहा कि हमें जीरो ब्रेकडाउन एवं जीरो एक्सीडेंट के साथ जीरो डिफेक्ट का उत्पादन करना है एवं उसकी लागत को कम करना है और साथ ही हमें अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए देश एवं संयंत्र की उन्नति में यथेष्ट सहयोग करना होगा तभी हम सबकी प्रगति संभव है । पूजनीय श्री बाबू जी के आशीर्वाद एवं आदरणीय चेयरमैन श्री नवीन जी के मार्गदर्शन में नलवा की टीम अपने बेहतर प्रदर्शन के लिए निरंतर प्रयासरत है। इसी तारतम्य में नलवा स्टील एंड पावर लिमिटेड ने अपने उत्पादों की श्रेणी में एक नया उत्पाद जोड़ते हुए ट्यूब मिल की स्थापना की ओर अपने कदम अग्रसर किए हैं एवं आगामी 1 वर्ष में उत्पादन शुरू करने की योजना है।

नलवा स्टील एंड पावर लिमिटेड में दूसरे एवं तीसरे तिमाही में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों एवं अधिकारियों को डायरेक्टर एवं प्लांट हेड श्री एसएस राठी जी ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया एवं उनका उत्साहवर्धन किया गया साथ ही सुरक्षाकर्मियों को परेड का उत्कृष्ट प्रदर्शन करने हेतु पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

नलवा स्टील एंड पावर लिमिटेड अपने सामाजिक उत्तरदायित्व की पूर्ति करते हुए आसपास के क्षेत्रों में विभिन्न कल्याणकारी कार्यों को मूर्त रूप देने में सदैव तत्पर रहा है जिसके कारण हमें आसपास के ग्राम वासियों का शतक सहयोग प्राप्त होता है अपने इसी उत्तरदायित्व के अंतर्गत नलवा स्टील एंड पावर लिमिटेड ने राज्य सरकार द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में ग्राम पंचायत तराई माल के होनहार छात्रों जिन्होंने पूरे जिले एवं ग्राम का नाम रोशन किया है उन्हें प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया श्री राठी जी ने बताया कि संयंत्र स्थित श्री ओपी जिंदल स्कूल तराई माल के छात्र छात्राओं द्वारा खेलकूद नृत्य एवं विज्ञान के क्षेत्र में स्कूल का नाम राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है ओपी जिंदल स्कूल तराई माल के प्रतिभावान प्रतिभावान छात्र छात्राओं ने इस गणतंत्र दिवस के अवसर पर मनमोहक एवं देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित सभी दर्शकों का मन मोह लिया जिसमें नर्सरी एवं केजी क्लास के बच्चों का कार्यक्रम अत्यंत सराहनीय रहा ।
कार्यक्रम के अंत मे उपस्थित सभी कर्मचारियों अधिकारियों स्कूल के शिक्षक शिक्षिकाओं सभी छात्र छात्राओं एवम अभिभावकों को मिष्ठान्न वितरण कर इस गरिमामयी कार्यक्रम का समापन किया गया ।

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button