खेल

राहुल द्रविड़ ही रहेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, BCCI ने सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल भी बढ़ाया

नई दिल्ली Indian Cricket Team Head Coach: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने राहुल द्रविड़ को एक बार फिर से टीम इंडिया का कोच बना गया है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद उनका कॉन्ट्रेक्ट खत्म हो गया था. अब बीसीसीआई ने उनके कॉन्ट्रेक्ट को बढ़ा दिया है. सीनियर पुरुष टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ स्पोर्ट स्टाफ के कॉन्ट्रेक्ट भी बढ़ा दिया गया है. हेड कोच और सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल कितने दिन के लिए बढ़ाया गया है, बीसीसीआई ने इसकी जानकारी नहीं दी गई है.

बीसीसीआई की ओर से प्रेस रिलीज़ में कहा गया, “बीसीसीआई ने हाल ही में खत्म हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद मिस्टर राहुल द्रविड़ के कॉन्ट्रेक्ट खत्म होने के बाद उनके साथ सार्थक बातचीत की और सबकी सहमति से कॉन्ट्रेक्ट को आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया.”

प्रेस रिलीज़ में आगे लिखा गया, “बोर्ड भारतीय टीम को ढालने में मिस्टर राहुल द्रविड़ की भूमिका को पहचानता है और उनके असाधारण प्रोफेशनलिजम की सरहाना करता है. बोर्ड मिस्टर वीवीएस लक्ष्मण के भी एनसीए के हेड कोच और टीम इंडिया के स्टैंड इन हेड कोच के रोल की सहराना करता है. अपनी महान ऑनफील्ड साझेदारी के जैसे ही राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने का काम किया है.

दोबारा कोच बनने पर क्या बोले राहुल द्रविड़

भारतीय हेड कोच ने कहा, “भारतीय टीम के साथ पिछले दो साल यादगार रहे हैं. हमने साथ में उतार-चढ़ाव देखे और इस सफर के दौरान सपोर्ट और ग्रुप में दोस्ती शानदार रही है. हमने ड्रेसिंग रूम में जो कल्चर सेट किया है उस पर गर्व है. यह कल्चर लचीला खड़ा है, भले फिर जीत या दर्भाग्य हो. हमारी टीम को स्किल और पैशन रखती है वो शानदार है और हमने जिस पर बात जोर दिया है, वो ये है कि सही प्रोसेस को फॉलो करो और अपनी तैयारियों पर टिके रहें, जिसका पूरे परिणाम पर सीधा असर पड़ा है.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं बीसीसीआई का मुझ पर भरोसा जताने, मेरे नज़रिए की पुष्टि और इस दौरान सपोर्ट देने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं.”

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button