ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री नब किशोर दास की इलाज के दौरान मौत हो गई है. नब किशोर दास को रविवार को दिन में एक पुलिसकर्मी ने गोलियां मारी थीं. अपोलो अस्पताल के अधिकारी ने कहा कि गोली लगने से घायल हुए ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की मौत हो गई है.

ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर शहर में रविवार दोपहर को एएसआई गोपाल दास ने नब किशोर दास पर कई गोलियां दागी थीं. उस वक्त स्वास्थ्य मंत्री एक बैठक में शामिल होने के लिए जा रहे थे और लोगों का अभिवादन स्वीकार करने के लिए कार से उतरे थे. हमले में घायल मंत्री को पहले झारसुगुड़ा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बाद में उन्हें हवाई मार्ग से भुवनेश्वर के अस्पताल ले जाया गया.

इस हमले के बाद स्थानीय लोगों ने आरोपी एएसआई को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था. घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि अपराध शाखा को मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री भुवनेश्वर में नब किशोर दास को देखने अस्पताल भी गए थे.

बता दें कि ब्रजराजनगर में जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री और झारसुगुड़ा के विधायक नाबा किशोर दास को एक पुलिसकर्मी ने गोली मार दी थी. ब्रजराजनगर के गांधी चौक पर आरोपी एएसआई ने करीब से मंत्री पर फायर किया, जो उनके सीने में लगी. आनन-फानन में मंत्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था. ASI ने सरकारी रिवाल्वर से मंत्री के कार से बाहर निकलते ही फायरिंग शुरू कर दी थी. पुलिसकर्मी ने 6 राउंड गोली चलाई थी, जिसमें से 1 गोली उनके सीने में लगी थी.मंत्री को घटना के तत्काल बाद स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. पुलिस फायरिंग के पीछे की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है. घटना के बाद हिरासत में लिए गए पुलिस कर्मी से पूछताछ की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here