कलेक्टर गोयल ने चपले सीएचसी के हर वार्ड और सेक्शन में घूम कर देखी व्यवस्था, डॉक्टर्स से कहा मरीजों को मिले बेहतर इलाज

कलेक्टर  गोयल ने चपले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का किया गहन निरीक्षण

रायगढ़ 17 जनवरी 2024/ कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल आज खरसिया विकासखंड के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने चपले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का गहन निरीक्षण किया। सीईओ जिला पंचायत श्री जितेंदर यादव इस दौरान साथ रहे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल के हर वार्ड, पैथोलॉजी लैब, मेडिसिन काउंटर, का जायजा लिया और डॉक्टरों और मरीजों से बात कर यहां मिलने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल परिसर का भ्रमण कर बायो मेडिकल वेस्ट के समुचित निपटान की व्यवस्था करने और परिसर में साफ -सफाई बढ़ाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर  गोयल ने सीएचसी चपले में मरीजों के इलाज और जांच की लिए मौजूद सुविधाओं का जायजा लिया। यहां आंखों की जांच, डेंटिस्ट और पैथोलॉजी लैब में मिलने वाली उपचार सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने महिलाओं के सिकल सेल और एचबी लेवल की विशेष रूप से मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री गोयल ने मेडिसिन काउंटर से दी जाने वाली दवाओं और स्टॉक मेंटेनेंस के संबंध में भी जानकारी ली।

कलेक्टर  गोयल ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से बात कर उनका हाल चाल जाना और उन्हें बेहतर स्वास्थ्य से सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इस बीच अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के संचालन के बारे में भी जानकारी ली। ऑक्सीजन प्लांट को बीच बीच में ऑपरेशनल कर मेंटेनेंस की बात भी कही। कलेक्टर श्री गोयल ने अस्पताल ने एक्स-रे जांच केन्द्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में होने वाले संस्थागत प्रसव के बारे में भी जानकारी ली।
इस दौरान एसडीएम खरसिया रोहित सिंह, बीएमओ खरसिया डॉ अभिषेक पटेल, बीपीएम सूरज पटेल, सरपंच कस्तूरी राठिया उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here