अमेरिका के दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी…ये है उनका कार्यक्रम 

0
42

Rahul Gandhi Visit US: कांग्रेस नेता राहुल गांधी 31 मई को एक हफ्ते के लिए अमेरिका के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान वह 4 जून को न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वायर गार्डन में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे. इसके अलावा राहुल गांधी कैलिफोर्निया की एक यूनिवर्सिटी के इवेंट में भी शामिल होंगे.

राहुल गांधी का पिछला विदेश दौरा काफी चर्चा में रहा था. वो मार्च में कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय गए थे और उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार को लोकतंत्र और अल्यपसंख्यकों के मुद्दों को लेकर घेरा था. राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में छात्रों से बात करने के दौरान कहा था कि संसद में हमारा माइक बंद कर दिया जाता है. इसके अलावा उन्होंने दावा किया था कि केंद्र सरकार संस्थाओं पर लगातार दवाब बना रही है.











संसद में हुआ था हंगामा
राहुल गांधी के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए भाषण के बाद संसद में भारी हंगामा हुआ था. बीजेपी और केंद्र सरकार उनसे लगातार माफी की मांग करती रही तो दूसरी तरफ कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल अडानी ग्रुप के मामले को लेकर जेपीसी की जांच की मांग करती रही. इस कारण बजट सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया.

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का अमेरिका दौरा ऐसे समय हो रहा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी 22 जून को यूएसए जा रहे है. इस दौरान पीएम मोदी 22 जून को राजकीय भोज के कार्यक्रम में शामिल होंगे. भारतीय विदेश मंत्रालय के मुताबिक. पीएम मोदी की यह यात्रा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर हो रही है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here