दर्दनाक सड़क हादसा : इंजीनियरिंग के 7 छात्रों दर्दनाक मौत…कई घायल…मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने घटना पर जताया दुख 

0
44

गुवाहाटी। असम के गुवाहाटी में रविवार देर रात हुए दर्दनाक सड़क हादसे में असम इंजीनियरिंग कॉलेज (एईसी), जलुकबारी, गुवाहाटी के कम से कम सात छात्रों की मौत हो गई. यह दुखद सड़क दुर्घटना उस समय हुई जब एईसी के 10 छात्र अपने संस्थान से किराए की एसयूवी कार में सवार होकर खानापारा की तरफ जा रहे थे. कौशिक बरुआ नाम का छात्र तेज रफ्तार से कार चला रहा था और अचानक उसने नियंत्रण खो दिया और सड़क किनारे डिवाइडर से टकरा गई. इसके बाद कार दूसरी तरफ से आ रही एक अन्य पिक-अप वैन से जा टकराई.

 











सात की मौके पर ही मौत
आमने-सामने की टक्कर इतनी जोरदार थी कि एसयूवी कार में सवार 10 लोगों में से सात की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीन अन्य छात्र और पिकअप वैन में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को तुरंत गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच), गुवाहाटी ले जाया गया. मृतकों की पहचान एमोन बरुआ (डिब्रूगढ़), कौशिक मोहन (शिवसागर), अरिंदम भल्लाल (गुवाहाटी), नियार डेका (गुवाहाटी), उपांगशु सरमा (नगांव), राजकिरण भुइयां (माजुली) और कौशिक बरुआ (मंगलदोई) के रूप में हुई है.

 

एक घायल की हालत गंभीर
घायल छात्रों में अर्पण भुइयां (जोरहाट), अर्नब चक्रवर्ती (बोंगाईगांव) और मृण्मय बोरा (जोरहाट) हैं. पिक-अप वैन में सवाल घायलों में नलबाड़ी के मुज़म्मिल हक और यूसुफ अली और बारपेटा के राजीव अली हैं. सभी छह घायलों का जीएमसीएच में इलाज चल रहा है, जहां उनमें से एक की हालत गंभीर है जबकि अन्य की हालत स्थिर है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने घटना पर दुख जताया है.

सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा, “जलुकबारी में सड़क दुर्घटना में मारे गए नौजवानों की खबर से बेहद दुखी हूं. उनके माता-पिता और परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. जीएमसीएच में अधिकारियों से बात की है. घायलों को हर संभव चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है.’ असम इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लेने वाले छात्रों ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीईई) पास की थी. इंजीनियरिंग के उम्मीदवारों के लिए असम इंजीनियरिंग कॉलेज, जलुकबरी एक शानदार कॉलेज माना जाता है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here