MP में ATS ने की बड़ी कार्रवाई, भोपाल और छिंदवाड़ा में पकड़े 8 संदिग्ध आतंकी

0
72

भोपाल। मध्य प्रदेश के आतंकवाद विरोधी दस्ते (ATS) ने राजधानी भोपाल और छिंदवाड़ा में बड़ी कार्रवाई की है। ATS ने आतंकी संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (HUT) के ठिकानों पर छापा मारकर 8 संदिग्ध आतंकियों को हिरासत में लिया है। इनमें भोपाल के गैस पीड़ित संगठन चिंगारी ट्रस्ट से जुड़ा मोहम्मद वसीम भी शामिल है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश ATS से इनपुट मिले थे। इसके बाद एमपी एटीएस की 10 टीम ने राजधानी भोपाल के ऐशबाग, पिपलानी और छिंदवाड़ा में छापा मारकर 8 संदिग्ध आतंकियों को पकड़ा है। टीम ने भोपाल के बाग उमराव दूल्हा, जवाहर कॉलोनी, पिपलानी और बाग फरहतअफजा से 7 लोगों की धरपकड़ की है। वहीं छिंदवाड़ा से दो लोगों को पकड़ने की सूचना है। हालांकि एक युवक को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। बाकि अन्य संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।











पकड़े गए संदिग्ध आतंकी HUT (हिज्ब उत तहरीर) संगठन से जुड़े थे। ATS ने इसके पास से संदिग्ध दस्तावेज और देश विरोधी सामग्री भी जब्त की है। ATS ने सुबह 6 बजे घर से सभी को हिरासत में लिया। कार्रवाई से पहले परिवार को वीडियो दिखाया गया। बता दें कि इससे पहले मध्यप्रदेश में JMB, PFI और अलसुफा से जुड़े आतंकी पकड़ाए थे।

पकड़े गए संदिग्धों के नाम

  • शाहिद उर्फ सलमान अंसारी, जवाहर कॉलोनी ऐशबाग भोपाल- पेंटिंग का काम करता है।
  • शाहरुख, बाग फरहत अफजा भोपाल- टेलर है।
  • वसीम, बाग उमराव दुल्हा, चिंगारी पुनर्वास केंद्र डीआईजी बंगले पर काम करता है।














LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here