यूपी के गोंडा में बड़ा रेल हादसा, पटरी से उतरी चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस, 4 की मौत, 20 घायल

0
442

नई दिल्ली/गोंडा, Dibrugarh Gonda Train Accident: यूपी के गोंडा में गुरुवार दोपहर बड़ा रेल हादसा हो गया. यहां गोरखपुर होते हुए चंडीगढ़ से असम जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में 4 यात्रियों की मौत हो गई जबकि कई लोगों के घायल होने की जानकारी है. घटना गोरखपुर रेल खंड के मोतीगंज बॉर्डर की है. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के तमाम उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. रेलवे ने हादसे को लेकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए हैं. हादसे की वजह से इस रूट से गुजरने वाली 11 ट्रेनें डायवर्ट कर दी गई हैं और दो ट्रेन कैंसिल कर दी गई है.

हेल्पलाइन नंबर:











LJN-8957409292
GD- 8957400965

 

रेलवे अधिकारियों के अलावा पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची है. मेडिकल टीम को भी बुलाया गया है और डिब्बों में फंसे यात्रियों को निकालने के लिए तमाम प्रयास किए जा रहे हैं. हादसे के बाद रूट पर आने वाली ट्रेनें बाधित हो गई है. जो ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई है, उसका नंबर 15904 है. एक यात्री ने बताया कि हादसा दोपहर करीब 2:30 बजे हुआ. चंडीगढ़ से ट्रेन चली थी और गोंडा से करीब 20 किलोमीटर आगे ये हादसा हुआ. दो बोगियां पूरी तरह पटरी से उतर गईं. वहीं पटरियां भी उखड़ गई. लोग बड़ी मुश्किल से दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन से बाहर निकले.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी रेल हादसे का संज्ञान लिया है. उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए दिए गए हैं. सीएम के निर्देश पर आसपास के जिलों के सभी अस्पतालों, सीएचसी, पीएचसी को अलर्ट मोड पर रखा गया है. एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची है और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है. वहीं यूपी सरकार और असम सरकार आपस में सपर्क में हैं.

 

सीएम योगी ने दुख व्यक्त किया

रेल हादसे को लेकर सीएम योगी ने दुख व्यक्त किया. मुख्यमंत्री ने एक्स पर पोस्ट में लिखा, “जनपद गोंडा में हुई ट्रेन दुर्घटना अत्यंत दुःखद है. जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने और घायलों को शीर्ष प्राथमिकता के साथ अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के लिए निर्देश दिए हैं. प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना है.

ये ट्रेन हुईं डायवर्ट और कैंसिल

 

महुआ मोइत्रा ने केंद्र पर साधा निशाना

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने रेल हादसे को लेकर केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा, “यूपी में एक और हादसा, शर्मनाक. अश्विनी वैष्णव, जुमला सरकार के 10 साल बाद भारतीय रेलवे आपातकालीन कक्ष में है. भारत में सभी मार्गों पर तुरंत टकराव रोधी कवच ​​लगाया जाना चाहिए. कुल लागत केवल ₹63,000 करोड़ है जबकि मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन के लिए ₹1,08,000 करोड़.”















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here