कोलकाता रेप-मर्डर कांड के मामले में ED की एंट्री, आरोपी संदीप घोष के ठिकानों पर छापेमारी

0
304

Sandeep Ghosh: आरजी कर हॉस्पिटल की वित्तीय अनियमितता के मामले में ईडी ने संदीप घोष और उससे जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है. कोलकाता में ED की रेड 5 से 6 लोकेशन पर चल रही है. यह छापेमारी संदीप घोष और उससे जुड़े अन्य लोगों के ठिकानों पर हो रही है.

बता दें कि वित्तीय अनियमितता में कथित संलिप्तता को लेकर सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष और तीन अन्य को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए तीन अन्य लोगों में घोष का सुरक्षाकर्मी अफसर अली (44) और अस्पताल के विक्रेता बिप्लव सिंघा (52) और सुमन हजारा (46) थे. ये लोग अस्पताल को सामग्री की आपूर्ति किया करते थे.











अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक डॉ. अख्तर अली ने दर्ज कराई थी शिकायत

संदीप घोष के प्रिंसिपल रहने के दौरान संस्थान में कई मामलों में वित्तीय अनियमितताओं की शिकायत आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक डॉ. अख्तर अली ने दर्ज कराई थी. इसमें उन्होंने संदीप घोष पर अस्पताल में लावारिस शवों की तस्करी, बायो-मेडिकल कचरे के निपटान में भ्रष्टाचार, निर्माण निविदाओं में भाई-भतीजावाद के आरोप लगाए थे. कोलकाता पुलिस पहले इस मामले की जांच कर रही थी. हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने इस जांच को भी अपने हाथ में लिया था.

19 अगस्त को कोलकाता पुलिस ने दर्ज किया था मामला

कोलकाता पुलिस ने 19 अगस्त को संदीप घोष के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 420 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 7 के तहत केस दर्ज किया था. लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने 24 अगस्त को जांच अपने हाथ में ली थी. इन्ही धाराओं के तहत ही संदीप घोष को गिरफ्तार किया गया था.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here