दिल्ली एयरपोर्ट हादसा : देखते ही देखते ढही टर्मिनल-1 की छत, 1 ड्राइवर की कार में ही मौत, 8 घायल 

0
473

नई दिल्ली।  मॉनसून की पहली ही बारिश दिल्ली पर भारी पड़ी है. रातभर दिल्ली में इतना पानी बरसा कि इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट (IGI) के टर्मिनल-1 का पार्किंग शेड भरभराकर गिर गया. लोहे का भारी ढांचा चंद ही सेकेंड्स में धराशायी हुआ. इस दर्दनाक हादसे में उसके नीचे खड़ीं कई कैब दब गईं. इसमें एक कैब ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 8 घायल बताए जा रहे हैं. इस घटना के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने सुबह एयरपोर्ट का दौरा किया. उन्होंने कहा कि घायल हुए लोगों का इलाज चल रहा है. टर्मिनल बिल्डिंग के बाकी हिस्से को बंद किया गया है, हर चीज की पूरी तरह से जांच की जा रही है.

 











IGI एयरपोर्ट पर जिस जगह यात्रियों को छोड़ा जाता है, उसके ठीक ऊपर लोहे का शेड है. कैब ड्राइवर यात्रियों के पिक-ड्रॉप के लिए यहीं खड़े रहते हैं. भारी बारिश से शेड मौत बनकर नीचे गिरा. पलक झपकते ही चीख पुकार मच गई. घायल लोगों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. दिल्ली फायर सर्विस के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरी. मौके पर 3 दमकल गाड़ियां भेजी गई, जिसने रेस्क्यू ऑपरेशन किया. अधिकारियों ने बताया कि छत की शीट के अलावा सपोर्ट बीम भी गिर गया. जिससे कारों का कचूमर निकल गया.

इस हादसे से जुड़े कई वीडियो भी सामने आए हैं. जिनमें देखा जा सकता है कि किस तरह से छत का एक हिस्सा गाड़ियों पर गिर गया और गाड़ियां बुरी तरह से दब गई. अधिकारियों ने बताया कि छह लोगों में से एक को कार के अंदर से बचाया गया, जिस पर लोहे का बीम गिर गया था.

दिल्ली इंटरनैशनल एयरपोर्ट लिमिटेड’ (डायल) के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, इस घटना के कारण टर्मिनल-1 से सभी विमानों का प्रस्थान अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया है और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ‘चेक-इन काउंटर’ बंद कर दिए गए हैं. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में भारी जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है. साउथ दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव हुआ है. बारिश के कारण दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 पर यातायात भी प्रभावित हुआ है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here