रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए कोरोना पॉजिटिव…घर में किया खुद को आइसोलेट 

0
34

Rajnath Singh Tested Corona Positive: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं. अधिकारियों की ओर से ये जानकारी दी गई है. राजनाथ सिंह को हल्के लक्षण हैं जिसके बाद उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है.

वहीं, रक्षा मंत्रालय ने बताया कि डॉक्टर्स ने राजनाथ सिंह को आराम करने की सलाही दी है. मंत्रालय ने कहा कि राजनाथ आज (20 अप्रैल) दिल्ली में भारतीय वायुसेना के कमांडरों के सम्मेलन में शरीक होने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण ऐसा नहीं कर पाएंगे.











 

कनाडा की रक्षा मंत्री अनीता आनंद से राजनाथ सिंह ने की बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार (19 अप्रैल) को कनाडा की रक्षा मंत्री अनीता आनंद से टेलीफोन पर बातचीत की और दोनों देशों की रक्षा साझेदारी को उच्च स्तर तक ले जाने की दिशा में काम करने का संकल्प लिया. इस बातचीत के दौरान अनीता आनंद ने सिंह को कनाडा की हिंद-प्रशांत रणनीति और भारत के साथ अपने संबंधों को बढ़ाने से जुड़े महत्व की जानकारी दी.

राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा…

वहीं रक्षा मंत्री सिंह ने रेखांकित किया कि भारत प्रतिस्पर्धात्मक भूमि और श्रम लागत के साथ एक आकर्षक रक्षा विनिर्माण स्थल है. रक्षा मंत्री ने उन्हें बताया कि कनाडाई रक्षा कंपनियां भारत में सैन्य उपकरणों के सह-उत्पादन पर गौर सकती हैं. राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘कनाडा की रक्षा मंत्री अनिता आनंद के साथ बातचीत करके खुशी हुई. हमने कनाडा की हिंद-प्रशांत रणनीति का स्वागत किया. औद्योगिक सहयोग सहित द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को विकसित करने के तरीकों पर बेहतरीन चर्चा हुई. कनाडा की रक्षा कंपनियों को भारत में निवेश और निर्माण के लिए आमंत्रित किया.’















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here