बालासोर रेल हादसा : पीएम मोदी ने कहा- दुर्घटना के जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा

0
30

बालासोर। ओडिशा के बालासोर में भीषण रेल हादसा होने के बाद पीएम मोदी घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लिया. इसके बाद वो अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना और उनसे बातचीत की.

 











पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि जो भी लोग इस घटना में दोषी पाए जाएंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. इस दौरान पीएम मोदी बेहद दुखी भी नजर आए. बता दें कि इस रेल हादसे में अब तक 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि हजारों लोग घायल हैं.

उन्होंने मीडिया को दिए अपने संबोधन में कहा, ‘बहुत ही दर्दनाक और विचलित करने वाला हादसा है, मेरे पास इस वेदना को प्रकट करने के लिए शब्द नहीं है, ईश्वर सब को शक्ति दें ताकि वो दुख की घड़ी से निकल सकें.’

 

पीएम ने कहा, ‘इस दुख की घड़ी में सरकार मृतकों के परिजनों के साथ है.’ उन्होंने कहा कि दुर्घटना के जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त सजा दी जाएगी.’

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि रेलवे ने अपनी पूरी शक्ति रेस्क्यू ऑपरेशन और रेल परिचालन को फिर से शुरू करने में लगा दी है. हम अपनी व्यवस्थाओं को और प्राथमिकता देते हुए आगे बढ़ाएंगे.

घटनास्थल से पीएम मोदी ने मंत्री को लगाया फोन

इससे पहले हादसे की जगह पर पीएम मोदी ने चल रहे राहत कार्यों की समीक्षा की और इस दौरान उन्होंने एकजुट होकर उन्हें काम करने को कहा. पीएम मोदी घटनास्थल से मोबाइल फोन पर भी बात करते हुए नजर आया, पीएम ने फोन पर कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से सीधे बात की. उन्होंने अधिकारियों से लोगों के अच्छे इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

पीएम मोदी ने अधिकारियों को घायलों और उनके परिवारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आदेश दिया. हादसे की संयुक्त जांच रिपोर्ट सामने आई है जिसमें इस भीषण घटना के पीछे सिग्नल से संबंधित गलती सामने आई है.

250 से ज्यादा यात्रियों की हो चुकी है मौत

बता दें कि इस हादसे में ढाई सौ से अधिक यात्रियों की जान जा चुकी है जबकि करीब एक हजार लोग घायल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक मालगाड़ी लूप लाइन पर खड़ी थी, कोरोमंडल एक्सप्रेस सिग्नल की समस्या के कारण पटरी से उतर गई और मालगाड़ी से टकरा गई.

इस भीषण टक्कर के बाद कई सवाल उठ रहे हैं. इन सबके बीच हादसे की संयुक्त जांच रिपोर्ट सामने आई है. इस जांच रिपोर्ट में इस भीषण घटना के पीछे सिग्नल से संबंधित गलती सामने आई है.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here