मिजोरम में 17 मार्च को असम राइफल्स के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे अमित शाह

0
34

आइजोल। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 17 मार्च को मिजोरम (Mizoram) में असम राइफल्स (Assam Rifles) के एक नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

 











एमएनएफ के एजेंडे में शामिल है नए परिसर का उद्घाटन
मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि शाह आइजोल के पास जोखवासंग में असम राइफल्स के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे। नवंबर 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के शीर्ष एजेंडे में असम राइफल्स कैंप को आइजोल से लगभग 15 किलोमीटर दूर जोखवासंग में स्थानांतरित करना शामिल था। फरवरी 2019 में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने असम राइफल्स को उस वर्ष 31 मई तक अपने बटालियन मुख्यालय को जोखवासांग में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया था।

देश के सबसे पुराने अर्धसैनिक बल के पास शहर के बीचोबीच जोडिन और खातला में असम राइफल्स के दो अड्डे हैं। जोडिन में स्थित एक को जोखवासांग में स्थानांतरित किया जा रहा है। पिछले साल नवंबर में अमित शाह के साथ एक बैठक के दौरान, जोरमथांगा ने केंद्रीय गृह मंत्री को सूचित किया था कि असम राइफल्स शिविर के स्थानांतरण में देरी से राज्य की राजधानी में ढांचागत परियोजनाओं में देरी हो रही है।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here