छत्तीसगढ़

गृहमंत्री अमित शाह का 7 को छत्तीसगढ़ में, कोरबा में करेंगे जनसभा.. यातायात पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवायजरी…

रायपुर। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर कई बातें कहीं। उन्होंने एक प्रेस वार्ता में कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 7 जनवरी को दोपहर 03 बजकर 15 मिनट पर कोरबा पहुंचेंगे और यहां पर एक जनसभा को संबोधित करेंगे और मां सर्व मंगला से वे आशीर्वाद लेंगे। इसके अलावा वे कोरबा लोकसभा क्षेत्र के कोर ग्रुप की बैठक को वे संबोधित करेंगे और कार्यकर्ताओं को जरूरी टिप्स देंगे। उन्होंने कहा कि अलग-अलग कार्यों के लिए अलग-अलग समितियां बनाई गईं हैं। बताया जाता है कि आने वाले चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी संबंध गृहमंत्री अमित शाह का दौरा कोरबा में आयोजित है।
7 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कोरबा प्रवास प्रस्तावित है। प्रवास के दौरान वे टीपीनगर स्थित जिले के इंदिरागांधी स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे एवं सर्वमंगला माता का दर्शन करेंगे। उनके प्रवास को मद्देनजर रखते हुए आम सभा में आने वाले लोंगो एवं आम जनता की सुविधाओं के लिए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी किया है।

पार्किंग व्यवस्था
01- कुसमुंडा दीपिका व उरगा की ओर से आम सभा मे आने वाले लोग पार्किंग क्रमांक 4 जश्न रिसोर्ट के बगल में एवं पार्किंग क्रमांक 5 सोनालिया स्थित मल्टी लेवल पार्किंग में वाहन पार्क करेंगे।

02- दरी कटघोरा की ओर से आमसभा में आने वाले लोग सीएसईबी चौक से बुधवारी होते हुए पार्किंग क्रमांक 06 मुड़ापार बाजार ग्राउंड और पार्किंग क्रमांक 07 सर्कस मैदान में वाहन पार्क करेंगे।
03-करतला रजगामार मानिकपुर बालको एवं रामपुर क्षेत्र से आने वाले लोग भी पार्किंग क्रमांक 06 मुड़ापार बाजार ,07 सर्कस ग्राउंड और पार्किंग क्रमांक 08 घंटाघर मैदान और पार्किंग क्रमांक 09 एसईसीएल हेलीपेड मैदान में वाहन पार्क करेंगे।
04. पार्किंग क्रमांक 01 सतनाम भवन और पार्किंग क्रमांक 2 गुरुद्वारा भवन को वीआईपी पार्किंग बनाया गया है। वीआईपी पार्किंग के लिए पास वितरित किया गया है । उक्त पार्किंग तक वाहन लाने किये पुलिस द्वारा जारी किया गया पास दिखाना अनिवार्य होगा।

प्रतिबंधित मार्ग
सीएसईबी फुटबाल ग्राउंड से इंदिरागांधी स्टेडियम से होते हुए राताखार बाईपास से होकर सर्वमंगला मंदिर तक वीआईपी के मूवमेंट होने के कारण उक्त मार्ग आम यातायात के लिए प्रतिबंधित होगा।

1 घंटा पहले रोक दिया जाएगा आवागमन:
गृह मंत्री के रूट (सीएसईबी हेलीपेड से बायपास इंदिरा स्टेडियम-राताखार बायपास होते हुए सर्वमंगला मंदिर तक) पर वीआईपी आगमन के एक घंटा पूर्व आवागमन प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।


डायवरसन मार्ग:
दीपिका कुसमुंडा की ओर से सर्वमंगला रोड का इस्तेमाल कर कोरबा पहुँचने वाले वाहन डायवर्सन मार्ग बांकीमोंगरा- एनटीपीसी -दरी-ध्यानचंद चौक होते हुए कोरबा पहुँच सकते हैं। इसी तरह कनकी तरदा की ओर से नहर रोड का इस्तेमाल कर सर्वांमंगला कोरबा पहुचने वाले वाहन उरगा की ओर से कोरबा पहुँच सकते हैं।

भारी वाहन प्रतिबंधित :
वीआईपीपी कार्यक्रम की वजह से कुसमुंडा -दीपिका-उरगा-दरी-बालको मानिकपुर की ओर से कोरबा शहर को क्रॉस कर अपने गंतव्य को जाने वाले वाहनों का शहर में एंट्री प्रतिबंधित किया गया है।

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button