अंगुल में जेएसपी के 100 बिस्तरों वाले मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला रखी गई

0
1

JSP के अध्यक्ष श्री नवीन जिंदल और JSP फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती शालू जिंदल ने अंगुल के जिंदल नगर में भूमि पूजन किया और जिंदल आरोग्यम अस्पताल का शिलान्यास किया
जिंदल आरोग्यम अस्पताल के अगले 18 महीनों में चालू होने की उम्मीद, 17 विशेष क्षेत्रों में अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा

रायगढ़ टॉप न्यूज 27 जनवरी/ अंगुल। जिंदल स्टील एंड पावर (जेएसपी) की सामाजिक शाखा, जेएसपी फाउंडेशन ने अंगुल के लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधा में सुधार के लिए अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए, जिंदल नगर, अंगुल में 100 बिस्तरों वाले मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला रखी।

JSP के अध्यक्ष श्री नवीन जिंदल और JSP फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती शालू जिंदल ने आज अंगुल के जिंदल नगर में भूमि पूजन किया और जिंदल आरोग्यम अस्पताल का शिलान्यास किया। मंच पर छेंडीपाड़ा विधायक श्री सुशांत कुमार बेहरा और अंगुल नगर पालिका अध्यक्ष श्री अक्षय कुमार सामंत उपस्थित थे।

इस अवसर पर श्री नवीन जिंदल ने कहा, “मानवता की सेवा ही ईश्वर की सेवा है। समुदाय के लिए अत्याधुनिक अस्पतालों और गुणवत्तापूर्ण स्कूलों का निर्माण मानव विकास सूचकांक में सुधार के जेएसपी के मिशन में अंतर्निहित है। अंगुल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के लिए एक अच्छी तरह से सुसज्जित आधुनिक अस्पताल एक आवश्यकता है। कई विशिष्टताओं के साथ जिंदल आरोग्यम अस्पताल की स्थापना के साथ, हमारा यह सपना जल्द ही एक बड़ी वास्तविकता बन जाएगा। श्री जिंदल ने निवारक स्वास्थ्य देखभाल, भोजन की आदतों में बदलाव, बाजरा पर स्विच करने, नियमित नींद और व्यायाम और जीवनशैली में बदलाव पर जोर दिया। श्री जिंदल ने कहा, “यदि स्वस्थ आदतों के साथ स्वस्थ जीवन शैली अपनाई जाए तो कोई व्यक्ति स्वयं के लिए समग्र स्वास्थ्य देखभाल सुनिश्चित कर सकता है और अस्पताल में भर्ती होने की घटनाओं को कम कर सकता है।”

अध्यक्ष, जेएसपी फाउंडेशन श्रीमती। शालू जिंदल ने कहा, “जिंदल आरोग्यम अस्पताल चिकित्सा, शल्य चिकित्सा, बाल चिकित्सा, स्त्री रोग, नेफ्रोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, हड्डी रोग, दंत चिकित्सा और अन्य विशिष्टताओं जैसी विभिन्न विशिष्टताओं में उन्नत चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए पूरी तरह से सुसज्जित होगा ताकि अंगुल के लोगों को दूसरे शहरों में जाने की आवश्यकता न पड़े। चिकित्सा उपचार के लिए। इस अस्पताल में बहुत ही कम कीमत पर चिकित्सा उपचार उपलब्ध कराया जाएगा। मुझे विश्वास है कि इस अस्पताल से न केवल अंगुल बल्कि पड़ोसी जिलों के लोगों को भी लाभ होगा।” श्रीमती जिंदल ने कहा, “जेएसपी फाउंडेशन बाद के वर्षों में समूह स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम के तहत प्लांट परिधि गांवों में परिवारों को कवर करने की उम्मीद कर रहा है।”

जिंदल आरोग्यम अस्पताल आधुनिक एलोपैथिक स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के अलावा प्राकृतिक चिकित्सा और आयुर्वेद, होम्योपैथी, योग आदि में एकीकृत उपचार भी प्रदान करेगा। जिंदल आरोग्यम अस्पताल के अगले 18 महीनों में चालू होने की उम्मीद है और यह 17 विशेष क्षेत्रों में अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा।

ये मेडिसिन, पीडियाट्रिक्स, गायनेकोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, कार्डियोलॉजी, ईएनटी, डर्मेटोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी, यूरोलॉजी, रेडियोलॉजी, पैथोलॉजी, डेंटिस्ट्री, ऑप्थल्मोलॉजी और फिजियोथेरेपी हैं। अस्पताल में बायोकेमिस्ट्री, अल्ट्रासाउंड, ईसीजी, एक्स-रे, सीटी स्कैन और अन्य जैसी सभी प्रकार की बुनियादी और उन्नत पैथोलॉजिकल और रेडियोलॉजिकल डायग्नोसिस सेवाएं भी उपलब्ध होंगी। दुर्घटना और जलने से संबंधित मामलों के इलाज के लिए अस्पताल में ‘बर्न एंड ट्रॉमा केयर सेंटर’ भी होगा। लोगों को सस्ती कीमत पर ये सभी सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी।

छेंडीपाड़ा के विधायक श्री सुशांत बेहरा और अंगुल नगर पालिका के अध्यक्ष अक्षय सामंत ने अंगुल और ओडिशा के लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सतत विकास के लिए श्री नवीन जिंदल के जुनून की प्रशंसा की और अंगुल में बहु-विशिष्ट अस्पताल के निर्माण की पहल का स्वागत किया।

जेएसपी के सीईओ श्री डीके सरावगी ने सभी गणमान्य व्यक्तियों और स्थानीय समुदाय को अंगुल में विश्व स्तरीय स्टील प्लांट के निर्माण में उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

भूमि पूजन समारोह में कार्यकारी निदेशक श्री हृदयेश्वर झा, श्री दामोदर मित्तल, सांसद संबलपुर के प्रतिनिधि श्री अगस्ती बेहरा, अंगुल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दिलीप दास उपस्थित थे. समारोह में स्थानीय गांवों के सैकड़ों ग्रामीणों ने भी भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here