छत्तीसगढ़

कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक खत्म, सचिन पायलट बोले- लोकसभा में पहले से बेहतर होगा परफॉर्मेंस, पार्टी में चल रही अंतर्कलह पर कही ये बात

रायपुर। कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस की लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही बैठक समाप्त हो गई है. यह बैठक प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट की अध्यक्षता में हुई. बैठक के बाद सचिन पायलट ने पत्रकारों इसकी विस्तार से जानकारी दी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पहले से कहीं ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस कांग्रेस पार्टी करेगी. पूरा विश्वास है कि हमारा परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस में चल रही अंतर्कलह पर भी बयान दिया.

प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि लोकसभा में पहले से बेहतर परफॉर्मेंस होगा. रणनीति क्या होगा, चुनाव प्रत्याशियों के चयन को लेकर प्रक्रिया क्या होगी उसे लेकर विस्तार से चर्चा हुई है. कांग्रेस के नेता कार्यकर्ता सभी लोग इस बात पर एकमत है कि 10 साल की बीजेपी की सरकार केंद्र में है. उसके रिपोर्ट कार्ड के आधार पर उनके परफॉर्मेंस को दिखाते हुए जनता के बीच में जाएंगे.

उन्होंने कहा कि पहले से कहीं ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस कांग्रेस पार्टी देगी. पूरा विश्वास है कि हमारा अच्छा परफॉर्मेंस रहेगा. आज जिन मुद्दों को लेकर कांग्रेस जनता के बीच जाना चाहती है वह सारे मुद्दे प्रासंगिक है. किसानों, दलितों, आदिवासियों, नौजवानों, मध्यम वर्ग, महिलाओं, बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे हैं.

पायलट ने कहा कि नौजवान ठगा हुआ महसूस कर रहा है. आजाद भारत के इतिहास में सबसे ज्यादा बेरोजगारी देश में आज है. छत्तीसगढ़ के साथ-साथ देश भर में जो माहौल बना है 10 सालों में उसे जनता के बीच लेकर जाएंगे. भारत का मतदाता बहुत समझदार और संवेदनशील है. जनता सरकार का आकलन करेगी रिपोर्ट कार्ड देखेगी. जो कांग्रेस की सरकार 10 साल पहले थी उसकी तुलना कर वोट करेगा. हमें पूरा विश्वास है कि हम लोग अच्छा परफॉर्मेंस करेंगे. जल्द से जल्द चुनाव अभियान और प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करने जा रहे हैं.

हार के बाद से लोकसभा में जीत कैसे होगी के सवाल पर बोले सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी को हमने हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक में हराया है. भाजपा के उम्मीदवार को आचार संहिता लागू होने के बावजूद भाजपा के उम्मीदवार को मंत्री बना दिया. जनता ने 12 हजार वोट से कांग्रेस पार्टी की को जिताया है. जनता कांग्रेस पर भरोसा करेंगी. छत्तीसगढ़ के लोग संवेदनशील है समझदार लोग हैं सब जानते हैं. हमारी सरकार 5 साल रही जो पॉलिसी बनाई गई जो योजनाएं बनाई गई उन्हें पसंद किया गया. भाजपा ने दुष्प्रचार किया जो वादे करके सत्ता में आए हैं उसको कैसे कारगर करेंगे जनता सवाल पूछ रही है.

कांग्रेस में अंतर्कलह को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि हर दल, हर पार्टी, हर परिवार में किसी बिंदु पर मतभेद हो सकता है लेकिन मनभेद कहीं नहीं है. सभी नेताओं से व्यक्तिगत संपर्क में हूं. कैसे एक जुटता के साथ आगे बढ़े. चुनाव जीते कांग्रेस को मजबूत करें इसे लेकर चर्चा हो रही है.

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button