छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने अमर वाटिका के अमर जवान स्मारक में पुष्प अर्पित कर शहीदों को किया नमन

रायपुर 26 जनवरी  2024। मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय ने गणतंत्र दिवस पर जगदलपुर के आमागुड़ा चौक में स्थित अमर वाटिका परिसर में अमर जवान स्मारक में पुष्प गुच्छ अर्पित कर शहीदों को नमन किया।

मुख्यमंत्री ने परिसर में स्थित माटा लोना सभाकक्ष में नक्सल घटना में शहीद हुए जवानों के परिजनों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा। मुख्यमंत्री को परिजनों ने अपनी मांगों और समस्याओं के संबंध में बताया इस संबंध में उन्होंने शहीद परिवारों की समस्याओं के तत्काल निराकरण के लिए आईजी  सुन्दरराज पी. तथा कलेक्टर  विजय दयाराम के. को निर्देश दिए। उन्होंने परिजनों के साथ स्वलापहार भी लिया। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने परिसर में नक्सल घटनाओं में शहीद हुए सीआरपीएफ, बीएसएफ, जिला बल, सीएएफ, एनएपी, एमएपी के 1254 जवानों की याद में उनके नामों की लगाई गई पट्टिका का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने परिसर में नारियल के पौधे का रोपण भी किया। साथ ही एनसीसी कैडेट्स के साथ समूह फोटोग्राफ खिंचवाई।

इस अवसर पर विधायक  विनायक गोयल, पूर्व सांसद  दिनेश कश्यप, पूर्व विधायक  संतोष बाफना, आईजी  सुन्दरराज पी., संभागायुक्त  श्याम धावड़े, आयुक्त जनसंपर्क  मयंक श्रीवास्तव, कलेक्टर  विजय दयाराम के., पुलिस अधीक्षक  शशिमोहन सिंह सहित अन्य गणमान्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

R.O. No. 12710/ 17

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button