जशपुर में दंतैल हाथियों ने मचाया उत्पात…मकानों में की तोड़-फोड़…घर में रखे अनाज को कर गए चट

0
248

जशपुर- छत्तीसगढ़ के जशपुर में दंतैल हाथियों ने उत्पात मचाया हुआ है। सोमवार की रात दो दंतैल हाथियों ने 6 मकान की तोड़-फोड़ कर दी है। घर में रखें अनाज तक को चट करते हुए नजर आए हैं। हाथियों की मौजूदगी से ग्रामीणों में दशहत का माहौल बना हुआ है। इधर, वन अमला हाथियों के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है। यह पूरा मामला पत्थलगांव वन परिक्षेत्र के बालाझार का है।

आत्मानंद स्कूल परिसर का गेट क्षतिग्रस्त











कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में हाथियों के दल ने आतंक मचा दिया था। रिहायशी इलाका प्रतापपुर में सड़कों पर हाथी घूमते हुए नजर आए थे। हाथियों ने आत्मानंद स्कूल परिसर के गेट को क्षतिग्रस्त कर दिया था। सड़को पर घूम रहे हाथियों की सूचना वन विभाग मिली तो पूरी रात निगरानी चलती रही, वन विभाग ने बड़ी मशक्कत के बाद हाथियों को जंगल की और भेजा। इस बीच नगर वासियों में दहशत का माहौल बना हुआ था। यह पूरा मामला नगर पंचायत क्षेत्र प्रतापपुर का है।

ग्रामीण पर हाथी का हमला

इससे पहले छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के जंगल में एक हाथी विचरण कर रहा था। इससे अंजान एक ग्रामीण महुआ फल डोरी बीनने के लिए गया हुआ था, जिसका सामना हाथी से हुआ। हाथी ने हमला कर ग्रामीण को मार डाला।
मिली जानकारी के अनुसार, धरमजयगढ़ वनमण्डल के छाल रेंज में हाथी विचरण कर रहा था। कूड़ेकेला निवासी राजू दास (45) महुआ का फल डोरी बीनने के लिए सुबह-सुबह जंगल गया हुआ था। इस दौरान उसका सामना जंगली हाथी से हुआ। हाथी ने राजू दास पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

मौके पर पहुंचा वन विभाग

घटना की जानकारी मिलने के बाद वन विभाग मौके पर पहुंचा था। विभाग के अधिकारियों ने गांव में अलर्ट जारी कर दिया था। उन्होंने ग्रामीणों से जंगल की तरफ न जाने की अपील की थी।







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here