दिनदहाड़े 2:5 लाख की लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपीयों का सरकंडा पुलिस ने किया खुलासा, आरोपी पति – पत्नी लूट की रकम ले कर ट्रेन से उमरिया फरार हो रहे थे जिसे जीआरपी की मददत से पकड़ा गया

0
56

बिलासपुर : स्टेट बैंक से पैसा निकाल कर घर लौट रहे रिटायर्ड कर्मचारी से रास्ते में 2.5 लाख की लूट की घटना को अंजाम देने वाले दंपति को सरकंडा पुलिस ने चंद घंटो में गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

मिली जानकारी के अनुसार शिव कुमार चन्द्रा पिता स्व. दाउराम चन्द्रा उम्र 65 वर्ष निवासी कपिल नगर सरकण्डा द्वारा सरकंडा थाने में अपराध दर्ज कराया कि वह कील पेस्ट इंडिया लिमिटेड भोपाल म.प्र. का रिटायर्ड कर्मचारी है जो आज दिनांक 28.02.2023 को हुण्डई चौक स्थित स्टेट बैंक से चेक के माध्यम से 2,50,000/- रू. आहरण कर थैला में रखकर पैदल अपने घर कपिल नगर आ रहा था , दोपहर करीब 02.30 बजे घर के पहले मोहल्ले में साहू जी के मकान के पास पहुंचा था तभी एक व्यक्ति स्कूटी में आगे की तरफ से आया और रकम रखे थैला को लूट कर भाग गया।











प्रार्थी की शिकायत कायम कर विवेचना में ले तत्काल कार्यवाही में लिया गया और इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को दी गई, जिनके द्वारा आवश्यक निर्देशन पर अति. पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार जायसवाल, तथा नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमति पूजा कुमार के कुशल मार्गदर्शन में प्रकरण के आरोपी की पतासाजी एवं लूट की रकम बरामदगी के लिए थाना सरकण्डा एवं एसीसीयू सेल बिलासपुर के साथ संयुक्त टीम बनाकर क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फूटेज का अवलोकन कर संदेही का फोटो निकाल कर वाट्सअप ग्रुप में वायरल किया गया।


जिसे मुखबीर द्वारा उक्त संदेही को पहचान करते हुये दिलीप रेलवानी निवासी मसानगंज का रहने वाला बताया, मुखबीर के बताये अनुसार संदेही के घर दबिश दी गई जो अपने पत्नि के साथ घर से फरार होने जानकारी मिली ।

इस बीच तकनीकी साक्ष्य एवं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जानकारी मिला कि आरोपी अपने पत्नि के साथ उत्कल एक्सप्रेस से उमरिया म.प्र. जा रहा है।

जिस पर थाना सरकण्डा एवं एसीसीयू सेल की संयुक्त टीम उत्कल एक्सप्रेस की अगली स्टापेज पेण्ड्रारोड रवाना होकर स्थानीय पुलिस एवं जीआरपी के सहयोग से सघन चेकिंग कर आरोपी दिलीप रेलवानी व उसकी पत्नी को हिरासत में ले कर पूछताछ कर तलाशी ली गई। जो लूटे गए रकम उसके ट्रेवलिंग बैग से बरामद किया गया।

इस प्रकार लूट के घटना के 04 घंटों के भीतर ही बिलासपुर पुलिस द्वारा लूट के समस्त रकम सहित 2 आरोपी एवं घटना में प्रयुक्त स्कूटी बरामद की गई।

उक्त कार्यवाही में निरीक्षक फैजुल होदा शाह, निरी. धर्मेन्द्र वैष्णव, उप निरी. अजय वारे, प्रधान आरक्षक प्रमोद सिंह, बलवीर सिंह, आरक्षक राहुल सिंह, सोनू पाल, विवेक राय, संजीव जांगड़े, निखिल जाधव, बोधुराम कश्यप का विशेष योगदान रहा।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here