संजू हत्याकाण्ड…कटघोरा में पकड़ाया फरार शूटर…कपिल से मिलने आया था जेल…पुलिस ने अब तक 22 को किया गिरफ्तार

0
101

 

बिलासपुर— पुलिस को संंजू हत्याकाण्ड में शामिल तीन फरार आरोपियों में एक आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली है। आरोपी का नाम मोहम्मद दानिश है। आरोपी कटघोरा जेल में सजा भुगत रहे कपिल त्रिपाठी से मिलने आया था। पुलिस ने आरोपी को आईपीसी की धारा 302, 201, 341, 34 और आर्म्स एक्ट 25, 27 के तहत गिरफ्तार किया है। जानकारी देते चलें कि कांग्रेस नेता संजू त्रिपाठी की हत्या पिछले साल 14 दिसम्बर को किया गया। पुलिस ने अब तक कुल 22 लोगों को गिरफ्तार किया है।
14 दिसम्बर 2022 की शाम करीब सवा चार बजे थाना सकरी क्षेत्रांतर्गत स्थित खनिज बैरियर के पास बायपास रोड सकरी में प्राणनाथ उर्फ संजू त्रिपाठी की हत्या हुई। हमलावरो ने गोली मारकर संजू की हत्या को अंजाम दिया था। मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 302, 201,341, 34 और आर्म्स एक्ट 25, 27 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया।
मामले में पुलिस ने लगातार पतासाजी कर अब तक शूटर समेत कुल 21 लोगों को धर दबोचा है। आरोपियों की गिरफ्तारी अलग अलग राज्यों में समय समय पर हुई है। प्रकरण में फरार 3 आरोपियों की लगातार पतासाजी की जा रही थी। इसी क्रम में पुलिस को सूत्रों से जानकारी मिली कि आरोपी मोहम्म्द दानिश इस समय कटघोरा जेल आरोपी कपिल त्रिपाठी से मिलने आने वाला है। जानकारी के बाद कटघोरा जेल के आस पास पुलिस टीम को किया है। मिलने पहुंचे आरोपी को पुलिस ने कटघोरा जेल के पास घेराबंदी कर धऱ दबोचा है।













पूछताछ के दौरान आरोपी ने बयान दर्ज करवाया और हत्या प्रकरण में शामिल होना कबूल भी किया। आरोपी के पास से छानबीन के बीच एप्पल कंपनी की एक मोबाईल को जब्त किया है। घटना को अंजाम देने के लिए कपिल त्रिपाठी से लिए गए 5 हजार रूपयों में से 1 हजार रूपये भी पुलिस ने बरामद किया है। आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।
आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी सकरी राजेश मिश्रा, साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक कृष्णा साहू, उप निरीक्षक राज सिंह, सहायक उप निरीक्षक जीवन साहू, हेमंत आदित्य, प्रधान आरक्षक सोमनाथ यादव आरक्षक बलबीर सिंह, तदबीर, सत्या पाटले, संजय बंजारे एवं कलेश्वर यादव की विशेष भूमिका रही।





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here