रायपुर: क्रिप्टो का खेल, करोड़ों का झोलः अंतर्राज्यीय ठग गिरोह का भंडाफोड़, रकम दोगुनी करने के नाम पर लगाई थी लाखों की चपत, 3 शातिर गिरफ्तार…

0
31

रायपुर. देशभर में क्रिप्टो करेंसी कम्पनी के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 2 अलग-अलग मामले में गिरोह के 3 आरोपियों को तमिलनाडू और कर्नाटक से गिरफ्तार किया है. दोनों मामले में आरोपियों ने पीड़ित और उसके साथियों के साथ 27 लाख रुपये से अधिक की ठगी की है. जिसका खुलासा एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने की है.

बता दें कि, क्रिप्टो करेंसी कम्पनी के नाम पर गिरोह लोगों को 300 दिनों में रकम तीन गुना करने का लालच देकर ठगी करते थे. इतना ही नहीं लोगों को अपने झांंसे में लेने के लिए अलग-अलग राज्यों में करते सेमिनार का आयोजन करते थे. ऐसे में पीड़ित और उसके साथी ने पुलिस से 13 लाख 13 हजार रुपये ठगी करने की शिकायत की, जिसके बाद जांच में जुटी पुलिस ने गिरोह के कम्पनी का सदस्य इमरान बाशा. एम. को कोयम्बटूर तमिलनाडू से गिरफ्तार किया है.













जानकारी के अनुसार, आरोपी को गिरफ्तार कर ट्रांजिस्ट रिमाण्ड पर रायपुर लाया गया है. घटना में संलिप्त अन्य आरोपी फरार हैं, जिनकी पतासाजी कर पुलिस गिरफ्तार करने की कोशिश में जुटी हुई है. गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ थाना पुरानी बस्ती में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

वहीं यूनिटी बाईट क्रिप्टो करेंसी के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले टीम मैनेजमेंट के 2 अंतर्राज्यीय आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है. दोनों ने रकम दोगुना करने के नाम पर 14 लाख की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने गिरोह के मैनेजर प्रकाश रेड्डी को बैंगलोर कर्नाटक और एजेंट एस. भूपति को सेलम तमिलनाडू से गिरफ्तार किया है. आरोपी प्रकाश रेड्डी से घटना से संबंधित 1 मोबाइल जब्त किया गया है. साथ ही पुलिस रिमाण्ड में लेकर पूछताछ की जा रही है. आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.





LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here