छत्तीसगढ़ में मची सियासी उथल-पुथलः प्रेमसाय सिंह ने माना… हां मुझसे इस्तीफा ले लिया गया है : मरकाम हो सकते हैं अगले शिक्षामंत्री… इन चार मंत्रियों के इस्तीफे की हो रही चर्चा

0
88

अंबिकापुर-रायपुर। छत्तीसगढ़ में मची सियासी उथल-पुथल और चर्चाओं की सरगर्मी के बीच प्रतापपुर विधायक और शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम ने मंत्री पद से इस्तीफे की बात स्वीकार ली है। इस बाबत पूछे जाने पर उनहोंने कहा कि, इस्तीफ़ा दिया नहीं जाता… ले लिया गया है। यह पूछे जाने पर किसके निर्देश पर आपने इस्तीफा दिया, तो उन्होंने कहा कि, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर मुख्यमंत्री ने इस्तीफ़ा लिया है। उल्लेखनीय है कि आज प्रेम साय सिंह मीडिया के सामने एकदम शांत और गंभीर नजर आए। विधानसभा का टिकट भी कटने के सवाल पर बोले कि किसे मिलेगा किसका कटेगा यह तो चुनाव के वक्त पता चलेगा।

अगले शिक्षा मंत्री हो सकते हैं मरकाम
उधर रायपुर में मीडिया से बात करते हुए मोहन मरकाम ने कहा है कि, मुझे जो जिम्मेदारी दी जाएगी उसे मैं पूरी निष्ठा से निभाउंगा। उन्होंने कहा कि, सरकार और संगठन में काम करने का अनुभव अलग होता है। मैंने प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पूरी निष्ठा से काम किया है। सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल से काम किया। विभाग को लेकर बोले मोहन मरकाम- मैं शिक्षक के पद से इस्तीफा देकर आया था, हमेशा मेरी प्राथमिकता में शिक्षा रही है। आगे भी मैं शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए काम करना चाहूंगा।











 

5 बजे के बाद मंत्री के नाम का ऐलान, इनकी होगी भूपेश कैबिनेट में एंट्री
रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेताओं की दिल्ली में होने वाली बैठक AICC के महासचिव केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश लेंगे। शाम 4 बजे AICC दफ्तर में बैठक होगी, जिसमें मीडिया और संचार माध्यमों को लेकर चर्चा होगी। बैठक में PCC चीफ दीपक बैज, प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा शामिल होंगी। साथ ही संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला, CM के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा और IT सेल प्रमुख जयवर्धन बिस्सा भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि मोहन मरकाम को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद उन्हें कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। साथ ही धनेन्द्र साहू को भी मंत्री बनाया जा सकता है। इस बारे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी संकेत दिए हैं। सीएम ने कहा है कि देखते रहिए और इंतजार कीजिए। इसके अलावा आज दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक रखी गई है। सूत्रों के मुताबिक दो मंत्रियों का इस्तीफा लिया जा सकता है और चुनाव से पहले मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हो सकता है।

 

इन चार मंत्रियों के इस्तीफे की हो रही चर्चा
प्रदेश में चुनाव से पहले भूपेश कैबिनेट में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. पीसीसी चीफ बदले जाने के बाद मोहन मरकाम को कल राजभवन में सुबह 11.30 बजे मंत्री पद की शपक्ष दिलाई जाएगी. जिसको लेकर राजभवन में तैयारियां शुरू हो चुकी है. वहीं खबर यह भी आ रही है कि, प्रेमसाय टेकाम ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.

बता दें कि, 4 मंत्रियों के इस्तीफे की चर्चा हो रही है. जिनकी जगह पर पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम और सीनियर विधायक धनेन्द्र साहू को मंत्री बनाए जाने की सुगबुगाहट है. ऐसे कैबिनेट में बदलाव के कायसों के बीच मोहन मरकाम का मंत्री पद को लेकर बड़ा बयान भी सामने आया है.

मोहन मरकाम ने मंत्री बनाए जाने की चर्चा पर कहा, मुझे जो जिम्मेदारी दी जाएगी निभाऊंगा. मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं. अध्यक्ष के तौर मैंने 4 साल काम किया. दीपक बैज युवा नेता उन्हें जो जिम्मेदारी मिली है, उसके लिए बधाई.







LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here