मोर आवास, मोर अधिकार कार्यक्रम : 5 लाख 34 हजार लोगों को मिला आवास, सीएम ने पखारे हितग्राहियों के पैर

0
145

रायपुर। मोर आवास, मोर अधिकार कार्यक्रम में सीएम विष्णुदेव साय ने हितग्राहियों के पैर पखारे। 5 लाख 11 हजार ग्रामीणों को योजना की पहली किस्त दी गई। इस दौरान करीब दो हजार करोड़ की राशि जारी की गई। 23 हजार से ज्यादा शहरी हितग्राहियों को भी राशि जारी कर दी गई है।

प्रत्येक आवास के लिए 1 लाख 20 हजार रुपए की पहली किस्त जारी की गई है। सीएम साय प्रधानमंत्री आवास योजना और योजनाओं की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। इसके बाद सीएम साय पीएम आवास की चाबी सौंपकर हितग्राहियों का गृहप्रवेश कराएंगे।











सरकार ने अपना वादा पूरा किया – डिप्टी सीएम शर्मा

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि, पिछली सरकार ने आवास देने वादा किया लेकिन निभाया नहीं। कांग्रेस सरकार ने पांच साल आवास नहीं दिया। लोगों ने मोर आवास मोर अधिकार के लिए आंदोलन किया। तब बीजेपी ने वादा किया था, सरकार आएगी तो पहली कैबिनेट में आवास देंगे। अब लोगों का सपना साकार हुआ है। आज साढ़े पांच लाख से ज्यादा लोगों को आवास के लिए राशि जारी की गई। आज का दिन छत्तीसगढ़ के लिए बड़ा दिन है। आज संकल्प पूरा हुआ है। पीएम के जन्मदिन के अवसर पर साढ़े पांच लाख लोगों को आवास मिला है।

आज छत्तीसगढ़ के लाखों लोगों के लिए खुशहाली का दिन- डॉ रमन सिंह

डॉ रमन सिंह ने भी कहा कि, आज छत्तीसगढ़ के लाखों लोगों के लिए खुशहाली का दिन है। उन्होंने लोगों को आवास प्रदान करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा, आज पीएम मोदी का जन्मदिन भी है। वे दीर्घायु रहें माँ बामलेश्वरी से मेरी यही कामना है। 18 लाख आवास स्वीकृत करने के लिए उन्होंने सीएम साय को भी धन्यवाद दिया है। आवास की मांग पर भूपेश बघेल ने आंसू गोले दागे और लाठी चलवाई। गरीब लोगों के हक से छेड़खानी की गई तो लोगों ने सरकार बदल दी।















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here