विदिशा में 24 घंटे बाद 60 फीट गहरे बोरवेल से निकाला गया लोकेश, लेकिन नहीं बच सकी जान

0
30

विदिशा,15 मार्च 2023, मध्यप्रदेश के विदिशा में 60 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे लोकेश की मौत हो गई. लोकेश मंगलवार को बोरवेल में गिर गया था. बुधवार को करीब 24 घंटे बाद उसे निकाला गया. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. लोकेश के रेस्क्यू में SDRF की 3 और एनडीआरएफ की 1 टीम जुटी थी. बच्चे को ऑक्सीजन भी सप्लाई की गई थी. लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी.

घटना लटेरी तहसील के आनंदपुर गांव की है. जानकारी के मुताबिक, गांव के खेरखेड़ी पठार के पास एक खेत बोरवेल खुला पड़ा था. जिसमें आठ साल का लोकेश गिर गया. लोकेश अपने माता पिता के साथ खेत में गया था और खेल रहा था और खेलते खेलते बोरवेल में गिर गया था.











इसके बाद मजदूरों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना के बाद एसडीएम हर्षिल चौधरी सहित अन्य प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया और बचाव का काम शुरू किया. स्थानीय लोगों ने बाताया कि जिस जगह बोरवेल हैं वहां पर धनिया की खेती की गई है इसकी वजह से दिखाई नहीं दिया और लोकेश उसमें गिर गया.

इसके बाद एनडीआरएफ की 1 और एसडीआरएफ की 3 टीमों ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान का जिम्मा संभाला. बच्चा 43 फीट गहराई में फंसा था. विदिशा ASP समीर यादव ने बताया, बोरवेल के पास 49 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया था. इस दौरान बच्चे के मूवमेंट को नोटिस किया गया. उसे ऑक्सीजन सप्लाई की गई थी. बोरवेल में जहां बच्चा फंसा था, उसतक वेब कैमरे भी पहुंचाए गए थे.

ASP के मुताबिक, बोरबेल और 49 फीट गहरे गड्ढे के बीच टनल बनाई गई. इससे ही बच्चे तक बचावकर्मी पहुंचे और उसे बाहर निकाला गया. इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here